टाटा मोटर्स की H5X की पहली झलक

Tata motors h5x

Tata motors h5xटाटा मोटर्स ने अपनी H5X की पहली झलक दिखला दी है. वैसे तो इसकी पहली झलक इस साल हुए ग्रेटर नॉएडा के ऑटो एक्सपो में दिखी थी लेकिन टाटा मोटर्स ने इसे शीशे के केबिन में बंद कर के रखा था. खबर है कि हिमालय की वादियों में टाटा मोटर्स ने इस कार की टेस्टिंग की थी. टेस्टिंग के दौरान इस गाड़ी को स्पॉट किया गया है. अब जल्द ही ये कार सड़कों पर आ जायेगी. H5X एक फाइव सीटर एसयूवी है जो 2019 के शुरुआत तक बाजारों में आ जायेगी.

Tata motors h5xटाटा मोटर्स की इस नयी कार को नए प्लेटफॉर्म OMEGA पर बनी है और डिजाइन काफी अग्रेसिव है ,लैंड रोवर डिस्कवरी को भी इसी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. फीचर्स की बात करें तो इसमें टाटा मोटर्स ने सभी बड़े फीचर्स दिए हैं जैसे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम ,डुअल टून बंपर, एलईडी हेडलाइट, रैपअराउंड टेल लाइट क्लस्टर और स्कीप प्लेट भी इसमें दिए गए है.

टाटा मोटर्स की ये नयी गाड़ी H5X भारत का पहला ऐसा वाहन है जिसे टाटा मोटर्स के नए इम्पैक्ट 2.0 डिजाईन सिद्धांत पर बनाया है. इस गाड़ी में 2-लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन है,जो 140 से 170 बीएचपी की पावर देगा और इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. H5X की कीमत बारह लाख होने की सम्भावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *