न्यूयॉर्क ऑटो शो 2018: वॉल्वो ने पेश की अपनी नई SUV XC40 इंस्क्रिप्शन ट्रिम

CR-Cars-Inline-2019-Volvo-XC40-r-09-17

वॉल्वो ऑटो ने न्यूयॉर्क ऑटो शो में अपनी नई कार 2019 XC40 इंस्क्रिप्शन ट्रिम, जो इस SUV का टॉप ऑफ दी लाइन वेरिएंट है, दुनिया के सामने प्रस्तुत कर दी है. इसके साथ ही वॉल्वो की SUV XC40 ने नॉर्थ अमेरिकी बाज़ार में पदार्पण किया है और इंस्क्रिप्शन वेरिएंट के साथ कंपनी ने इस SUV के सबसे सस्ते मॉडल को बेहतरीन रूप में पेश किया है. वॉल्वो का कहना है कि इंस्क्रिप्शन ट्रिम के साथ XC40 लाइन-अप में लग्ज़री उपकरण के साथ अनोखे फीचर्स दिए जाएंगे. इसके साथ ही कंपनी किसी भी कॉम्पैक्ट प्रिमियम SUV सैगमेंट की कार में पहली बार दिए जाने वाले कई सारे इक्विपमेंट इस SUV में देने जा रही.

नई वॉल्वो XC40 इंस्क्रिप्शन के नॉर्थ अमेरिकी बाज़ार में पेश होने पर वॉल्वो कार यूएसए के प्रेसिडेंट और सीईओ एंडर्स गुस्तसन ने बताया कि, “इंस्क्रिप्शन ट्रिम से वॉल्वो के ग्राहकों को कार चुनने में काफी आसानी होगी क्योंकि XC40 उनके लिए सबसे बेहतर SUV है. हमारा मानना है कि नॉर्थ अमेरिकी बाज़ार में वॉल्वो XC40 को काफी पसंद किया जाएगा क्योंकि यह कार रोजाना दिखाई देने वाली कारों से बेहद अलग और खास है.” कंपनी ने कार में 18, 19, 20 और 21-इंच अलॉय व्हील विकल्प दिए हैं. कार में स्किड प्लेट्स के साथ क्रोम साइड विंडो ट्रिम और ग्रिल दी गए हैं, जिनमे ट्रिम के हिसाब से कलर दिए जाएंगे.

वॉल्वो XC40 कंपनी की पहली ऐसी कार है जिसे वॉल्वो के नए कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटैक्चर या कहें तो CMA प्लेटफॉर्म पर बनाया है. कंपनी 40 सीरीज़ की आने वाली कारों में भी अब इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाली है जिसमें पूरी तरह इलैक्ट्रिक वाहन भी शामिल होंगे. अनुमान है कि वॉल्वो XC40 SUV के टॉप मॉडल के साथ 2.0-लीटर का टबोचार्ज्ड, 4-सिलेंडर इंजन देगी. यह इंजन 248 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है और 4-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है.

CR-Cars-Inline-2019-Volvo-XC40-r-09-17

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *