मारुती सुजुकी विटारा ब्रेज़ा ने तीन लाख यूनिट बेचने का आँकड़ा पार किया

vitara brezza-6

vitara brezza-6

मारुती की गाड़ियाँ चाहे वो कॉम्पैक्ट सेडान हो या हैचबैक या एसयूवी, भारत में वो मार्केट लीडर हैं. अभी आई एक रिपोर्ट के अनुसार मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV है. दो साल पहले 2016 में इस गाड़ी को मारुती ने लांच किया था और उसके कंपनी ने इस SUV की 3 लाख से ज़्यादा यूनिट बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है.

विटारा ब्रेज़ा मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में भी उपलब्ध है जिसे मारुति सुज़ुकी ने एजीएस कहा है. यह गियरबॉक्स कार के 1.3-लीटर इंजन में लगाया गया है जो 89 bhp पावर और 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. मारुति सुज़ुकी ने तो ये भी दावा किया है कि यह SUV फ्यूल ऐफिशिएंसी के मामले में भी बेहतरीन है और इसके मैन्युअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट 24.29 kmpl माइलेज देते हैं.

देश में जितनी भी एसयूवी बिकी हैं, उनमें सबसे ज्यादा 56 प्रतिशत हिस्सेदारी विटारा ब्रेज़ा के टॉप मॉडल की है. कुछ समय पहले ग्राहकों की डिमांड का ख्याल रखते हुए विटारा ब्रेज़ा को ऑटो गियर शिफ्ट के साथ भी लॉन्च किया गया है. मारुति सुज़ुकी बिटारा ब्रेज़ा के मैन्युअल वर्ज़न को चार वेरिएंट्स – LDi, VDi, ZDi, ZDi+ और दो टोन कलर वाली छत के विकल्प के साथ ZDi+ उपलब्ध कराई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *