रोल्स-रॉयस की नयी लक्ज़री फैंटम लॉन्च बनी भारत की सबसे महंगी कार

2018 Rolls-Royce Phantom

2018 Rolls-Royce Phantom

ब्रिटिश कार कंपनी रोल्स-रॉयस ने अपनी नयी लक्जरी गाड़ी को भारत में लांच कर दिया है. भारतीय बाज़ार में रोल्स-रॉयस ने अपनी 8वी पीढ़ी की फैंटम कार को लांच किया हुई. अपनी इस नयी कार की कीमत अपनी 8वी पीढ़ी की फैंटम कार ने 9.50 करोड़ रुपए रखी है. फैंटम की एक और वैरिएंट की कीमत करीब 11.35 करोड़ रुपए तय की गई है जो कि संभव है कि भारत में सबसे महंगी कार होगी.

अपनी इस नयी कार में रोल्स रोयस ने 6.75 लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी12 इंजन इस्तेमाल किया गया है. कंपनी के अनुसार ये नयी फैंटम 563 बीएची की पावर के साथ 900 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. रोल्स-रॉयस ने दावा किया है कि ये मात्र 5.4 सेकेंड के भीतर 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसकी टॉप स्पीड 250 कि.मी. प्रति घंटा बताई जा रही है.

नयी फैंटम पहले के फैंटम मॉडल से करीब 30 फीसद हल्की है. इस कार में नयी लेजर लाइट टेक्नोलॉजी लगी है जो रात के समय 600 मीटर तक लाइट दे सकती है. इसमें 24 स्लैट क्रोम ग्रिल और नई LED प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, जो कि LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के चारों ओर दी गयी हैं. नए रोल्स-रॉयस फैंटम को ड्यूल टोन कलर भी दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *