मर्सिडीज अपनी आफ्टर-सेल-सर्विस पर ज्यादा ध्यान देगी

- Tuesday, May 02, 2017

इस साल मर्सिडीज अपने कस्टमर बेस के बढ़ने और लगातार दुसरे साल भी पहले स्थान पर आने के बाद अब अपने ग्राहकों को आफ्टर सेल्स-सर्विस  पर ज्यादा ध्यान दे रही है. मर्सिडीज बेंज इंडिया के उपाध्यक्ष संतोष अय्यर ने कहा है ‘‘हमारे ग्राहकों की औसत उम्र अब 37 पर आ गयी है जबकि कुछ साल पहले यह 45 थी और इसलिए हम आफ्टर-सेल-सर्विस पर ज्यादा निवेश कर रहे हैं." संतोष अय्यर ने कहा है कि इस क्षेत्र में बड़ी पहल अपनी प्रीमियर एक्सप्रेस सेवा केंद्रों को मौजूदा आठ से बढ़ाकर 12 करना है.

मर्सिडीज की प्रीमियर एक्सप्रेस सेवा 2,000 रुपये के अतिरिक्त शुल्क के साथ आती है. अय्यर ने कहा है कि अब ज़्यादातर ग्राहक फर्स्ट-टाइम-कस्टमर हैं, जो पहली बार कार खरीद रहे हैं और ये खरीददार पेशेवर लोग हैं. कुछ साल पहले मर्सिडीज के खरीदार मध्यम वर्ग के कारोबारी होते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है. अय्यर ने कहा  ‘हमारे 70 प्रतिशत से अधिक ग्राहक पहली बार कार खरीदने वाले हैं. ये लोग खुद ही कार ड्राइव करते हैं और इसलिए इन्हें कम समय में कार की सर्विसिंग चाहिए. इसीलिए हमने नई सेवा ‘प्रीमियर एक्सप्रेस’ शुरू की है. 
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