टाटा नेक्सन की ट्रिम XZ हुई लांच

0

टाटा ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सोन का ट्रिम वर्जन लांच कर दिया है. इसे दो वैरिएंट में लांच किया गया है, पेट्रोल वैरिएंट जिसकी कीमत है 7.99 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट जिसकी कीमत है 8.99 लाख रुपये. XZ मॉडल के ठीक ऊपर है नेक्सोन ट्रिम का XZ+ वर्जन जिसमें थोड़े ज्यादा प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं.

टाटा ने इस गाड़ी के डिजाईन और स्टाइलिंग में कोई बदलाव नहीं किये हैं, लेकिन इसमें कुछ नए फीचर्स जरूर दिए गए हैं. इस नए वर्जन में एक्सटीरियर में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और GPS के साथ शार्क फिन एंटेना दिया गया है. इनके अलावा LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, फ्रंट और रियर फॉग लैंप्स के साथ रियर डिफोगर भी दिया जाएगा. टाटा ने अपनी XZ में 16 इंच का एलाय व्हील दिया है तो वहीँ XZ+ में बड़े टायर दिए गए हैं.

डैशबोर्ड की बात करें तो इसमें हरमन का 6.5 इंच फ्लोटिंग डैश-टॉप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एंड्रायड ऑटो, मैसेज रीड-आउट एंड रिप्लाई, वायस कमांड और इमेज एंड वीडियो प्लेबैक से लैस है. टाटा ने इस गाड़ी में दरवाज़ा खोलने के लिए वॉयस एलर्ट भी दिया है. इसके अलावा ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर, लो फ्यूल वार्निंग, लो ब्रेक फ्यूल वार्निंग, पार्क ब्रेक रिलीज एलर्स और सर्विस रिमाइंडर वार्निंग की सुविधा भी दी गयी है.

Tata-Nexon-1 Tata-Nexon-1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here