टाटा ने भारतीय सेना के लिए लाया Safari Strome GS800

0

tata-motors-rolls-out-1500th-safari-storme-army-edition3-1535708932

टाटा मोटर्स ने अपनी दमदार एसयूवी Safari Strome GS800 को लांच कर दिया है. टाटा की ये नयी एसयूवी फोर-व्हील ड्राइव एसयूवी है जिसे टाटा ने ख़ास तौर पर तैयार किया है. टाटा ने अपनी इस एसयूवी को भारतीय सेना के मानकों और जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया है.

tata-safari-storme-indian-army-edition-1535709056टाटा की ये एसयूवी 800 किलोग्राम तक भार सहने की क्षमता रखता है. इसमें अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स को भी शामिल किया गया है. टाटा की इस नयी एसयूवी को देश के अलग अलग हिस्सों में भारतीय सेना द्वारा टेस्ट भी किया जा चूका है. टाटा Safari Strome GS800 सामान्य और ऑफ़-रोड दोनों पर चलने के लिए बेहतरीन एसयूवी है. ये गाड़ी बर्फीली पहाड़ी या फिर रेगिस्तान के इलाकों में भी आसानी से चलाई जा सकती है.

टाटा की इस एसयूवी में एबीएस एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रिकवरी हुक्स, फौग लैम्प, बकेट सीट, मोबाइल चार्जिंग, एसी, हीटिंग, पॉवर विंडो जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इस एसयूवी में एक साथ 6 जवान बैठ सकते हैं.

टाटा सफारी स्टॉर्म स्टैंडर्ड में 2.2 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि एसयूवी को 148 बीएचपी की पॉवर और 320 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है. ये एसयूवी के दोनों ही वैरिएंट 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here