भारत में लांच हुई फेरारी की 812 सुपरफ़ास्ट

0

दुनिया की जानी मानी लक्जरी और सुपरकार निर्माता कंपनी फेरारी ने भारतीय बाज़ार में अपनी बिलकुल नयी और तेज़ सुपरकार 812 सुपरफ़ास्ट  को लांच कर दिया है. भारतीय बाज़ार में इस सुपरकार की कीमत 5.20 करोड़ रखी गयी है. फेरारी की ये 812 सुपरफास्ट सुपरकार उसी की बेहद पॉपुलर F12 Berlinetta की अगली सीरीज में से है.

फेरारी ने इस गाड़ी का डिजाईन बहुत हद तक अपने ट्रेडिशनल सुपरकार के डिजाईन जैसा ही रखा है. इसमें फेरारी के ट्रेडिशनल फ्रंट जीटी इंजन का इस्तेमाल किया है. फेरारी ने अपनी इस नयी सुपरकार को रियर व्हील लेआउट पर बनाया है. अगर हाई-एंड लक्जरी सेगमेंट की बात करें तो इस गाड़ी का भारतीय बाज़ार में मुकाबला सीधे एस्टन मार्टिन DB11, बेंटले कॉन्टिनेंटल GT और पॉपुलर लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर S से होगा.

फेरारी ने अपने इस सुपरकार में नेचुरली एस्पायर्ड 6.5-लीटर V12 इंजन पेश किया है जो 789 bhp की पावर पर 819 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. फेरारी के मुताबिक ये सुपरकार 340 Kmph की रफ़्तार तक जाने में सक्षम है.

फेरारी के मुताबिक 2.9 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है, वहीँ 7.9 सेकेंड में यह कार 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. फेरारी ने अपनी इस गाड़ी में 7 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन दिया है, जो कि स्पेशिफिक गियर रेशियो के साथ आता है.

Ferrari 812 Superfast Ferrari 812 Superfast

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here