महिंद्रा की नयी Y400 की डिटेल्स आई बाहर

0

Mahindra-Y400-XUV700-Rexton-2018-India

महिंद्रा की नयी फ्लैगशिप एसयूवी Y400 अब लांच के लिए तैयार है. महिंद्रा अपनी इस नयी एसयूवी को 9 अक्टूबर को लांच कर देगी. अभी तक महिंद्रा ने अपनी इस गाड़ी का ऑफिसियल नाम बाहर नहीं किया है. Y400 महिन्द्रा के आने वाली एसयूवी का कोड नाम है.

इस साल हुए ऑटो एक्सपो में महिंद्रा ने अपनी इस गाड़ी को शोकेस किया था. लेकिन ऐसा माना जा रहा है की शोकेस मॉडल और प्रोडक्शन मॉडल में कई बदलाब होंगे. इसमें फ्रंट में क्रोम स्लेट ग्रिल, ग्रिल के चारों तरफ प्रीमियम क्रोम स्ट्रिप और नए डिजाईन किये गए हेडलैंप और LED DRLs लगाये गए हैं.

महिंद्रा XUV700 या Y400 के बंपर की डिजाइन में कोई ख़ास बदलाव नहीं किया गया है. ये ऑटो एक्सपो में दिखाए गए मॉडल की तरह ही है. हालांकि कार में नए डिजाइन के स्पोर्टी अलॉय व्हील जरूर लगाए गए हैं.

महिंद्रा ने अपनी नयी Y400 में 2.2-लीटर 4-सिलिंडर इंजन लगाया है. यह अधिकतम 178 बीएचपी की पावर और 420 एनएम होगा. Y400 में मर्सिडिज बेंज से लिया गया 7 स्पीड ट्रांसमिशन भी दिया जाएगा. महिंद्रा इंटरनेशनल मार्केट में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन भी ऑफर करती है लेकिन ये इंडिया में भी आएगी इस बात पर कोई खबर नहीं है.

महिंद्रा Y400 में सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाएगा. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें 9 एयरबैग, ABS, EBD, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर विंडस्क्रीन डिफॉगर, स्पीड सेंसेटिव स्टीयरिंग व्हील, इंजन इंमोबलाइजर और एक्टिव रोलओवर प्रोटेक्शन जैसे फीचर्स दिये जा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here