मारुती ने लांच किया एसक्रोस का अपडेटेड मॉडल

0

2018-Maruti-Suzuki-S-Cross-facelift-India-2

मारुती ने अपनी नयी और अपडेटेड एस-क्रॉस मॉडल को लांच कर दिया है. मारुती की ये 2018 मॉडल वाली एसक्रोस में कई नए फीचर्स डाले गए हैं. सेफ्टी के लिहाज से भी इसमें कई फीचर्स दिए गए हैं. नयी एसक्रॉस में रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं.

2018 एस-क्रोस में पुश स्टार्ट/स्टॉप वाला स्मार्ट की फंक्शन के साथ ऑटो फोल्डिंग ओवीआरएम, इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. कीमत की बात करें तो दिल्ली में इस कार की एक्सशोरुम कीमत 8.85 लाख रुपए रखी गई है.

एस-क्रोस चार वैरिएंट में उपलब्ध है जिसमें सिग्मा, डेल्टा, ज़ैटा और अल्फा जैसे वैरिएंट हैं. मारुती ने इसके इंटीरियर पर भी थोड़ा ध्यान दिया है और उसे भी अपडेट किया गया है. नए मारुती एसक्रॉस में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो कंपनी की इग्निस, बलेनो, ब्रेज़ा और नई डिज़ायर में दिया गया है. इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही और फीचर्स जैसे ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी और इनबिल्ट नेविगेशन, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी जोड़े गए हैं.

नयी एसक्रॉस में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी इस बार उपलब्ध करवाए गए हैं. मारुती ने अपनी इस कार में कीलेस एंट्री और पुश स्टार्ट/स्टॉप के साथ रियर पार्किंग सेंसर और सिवर्स पार्किंग कैमरा दिया है.

इस बार नए अपडेटेड मॉडल में मारुती ने इंजन में भी थोड़े बदलाव किये हैं – कंपनी ने इस कार में लगे 1.6-लीटर का DDiS 320 इंजन हटा दिया है और उसकी जगह मारुति ने 1.3-लीटर का DDiS 200 इंजन दिया है जिससे एस-क्रॉस फेसलिफ्ट को तेज रफ्तार मिलेगी. एसक्रोस में 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन गियर दिया गया है. इस बार भी एस-क्रोस में आटोमेटिक ट्रांसमिशन नहीं दिया गया है.

मारुती का कहना है कि नयी एस-क्रोस में 25.1kmpl का माइलेज मिलेगा. मारुती ने अपनी इस गाड़ी में ABS और सभी टायरों में डिस्क ब्रेक्स दिए हैं. इसके साथ ही एयरबैग्स और बच्चों के लिए आइसोफिक्स सीट माउंट भी दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here