हौंडा की नेक्स्ट जनरेशन CR-V एसयूवी 9 अक्टूबर को लांच होगी

0

honda-cr-v-2018-5ab88bfa8f408होंडा ने फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2018 में न्यू जेनरेशन CR-V क्रासओवर को शोकेस किया था.. हौंडा ने उस वक़्त ये जानकारी दी थी कि होंडा CR-V को इसी वर्ष लॉन्च कर दिया जाएगा. अब ऑटोकार इंडिया ने रिपोर्ट किया है कि न्यू जनरेशन 2018 होंडा CR-V को 9 अक्टूबर 2018 को लॉन्च कर दिया जाएगा.

होंडा CR-V एक क्रॉसओवर एसयूवी है और मौजूदा मॉडल के मुकाबले नयी होंडा CR-V ज्यादा बड़ी होगी. इस बार इसमें तीसरे रो के सीट भी दिये जाएंगे. इसके अलावा भी इस क्रॉसओवर एसयूवी में कई बदलाव किये गए हैं.

2018 होंडा CR-V में नया डीजल इंजन दिया जाएगा. होंडा CR-V डीजल वेरिएंट में 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा होगा.1.6-लीटर का यह डीजल इंजन 118 बीएचपी की पावर और 300 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है.

हौंडा की इस नयी एसयूवी में ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन में पैडल शिफ्टर के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स जोड़ा गया है. नयी CR-V में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी दिया जाएगा।.

CR-V के पेट्रोल वर्जन में 2-लीटर का इंजन लगाया गया है जो कि 152 बीएचपी की पावर 189 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है. पेट्रोल वेरिएंट में आपको आल व्हील ड्राइव नहीं मिलेगा बल्कि सिर्फ फ्रंट व्हील ड्राइव कॉन्फिग्यूरेशन मिलता है.

हौंडा ने आधिकारिक तौर पर अभी सभी फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं दी है लेकिन इसमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की कनेक्टिविटी, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट मिल सकते हैं. अनुमान के मुताबिक नए होंडा CR-V को 28 लाख रुपए एक्स शोरूम के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here