2019 ह्यूंदैई वेन्यू सबकॉम्पैक्ट SUV भारत में हुई पेश, डीलरशिप पर बुकिंग हुई शुरू

0

2019 Hyundai Venue Launched In India2019 Hyundai Venue Launched In India

हुंडई ने कुछ दिन पहले अपनी नयी एसयूवी वेन्यू का टीजर लांच किया था और अब हुंडई ने भारतीय मार्केट में अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू को लांच कर दिया है. अब तक हुंडई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट में नहीं आई थी लेकिन इस एसयूवी के बाद हुंडई ने इस सेगमेंट में एंट्री कर ली है.

हुंडई वेन्यू इस सेगमेंट में कुछ कार जैसे मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड एकोस्पोर्ट और महिंद्रा XUV300 जैसी एसयूवी से मुकाबला करेगी.

2019 Hyundai Venue Launched In India

हुंडई की इस नयी कार की शक्ल सूरत बहुत हद तक सांता फे कार से मिलती जुलती दिखाई देती है. इसमें आगे बड़ा कास्कैडिंग ग्रिल लगाया गया है और कार में स्प्लिट हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लैंस कार के टॉप वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है. हुंडई वेन्यू में बड़े और आकर्षक व्हील आर्क्स के साथ पिछले हिस्से में स्पोर्टी एलईदी टेललाइट्स दी गयी है जो इसे अच्छा लुक देते हैं.

हुंडई ने अपनी गाड़ी वेन्यू में कई फीचर्स दिए गए हैं जिनमें वायरलैस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर, एचडी डिस्प्ले स्क्रीन, ईको कोटिंग, अर्कामिस साउंड, व्हील एयर कर्टन्स शामिल हैं. नयी वेन्यू में एडवांस फीचर्स के लिए फोडाफोन-आइडिया से टाइ-अप किया है जिसमें ऑटो क्रैश नोटिफिकेशन, पैनिक नोटिफिकेशन, एसओएस/इमरजेंसी असिस्टेंस, स्टोलन व्हीकल ट्रैकिंग के साथ इमोबलाइज़ेशन जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

इसके अलावा भी नयी हुंडई वेन्यू में कंपनी ने और भी कुछ फीचर्स दिए हैं जैसे, केबिन में रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस रिकोगनिशन, व्हीकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट जैसे फीचर्स से ये गाड़ी लैस है.

इसके डैशबोर्ड पर 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आता है. हुंडई वेन्यू का केबिन पूरी तरह ब्लैक थीम में है.

2019 Hyundai Venue Launched In India

इंजन की बात करें तो इसमें तीन वैरिएंट दिए गए हैं. पहला तो वेन्यू में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 118 bhp पावर और 172 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. हुंडई ने इस इंजन को 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है. इसके अलावा वेन्यू में 1.2-लीटर नेचुरली इंस्पायर्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो 82 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. और तीसरा वैरिएंट इसमें 1.4-लीटर डीजल इंजन आता है जो 89 bhp पावर और 220 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here