नयी रेनो क्विड कुछ नए फीचर्स के साथ आई है मार्केट में, कीमत 2.66 लाख रुपये से शुरू

0

2019 Renault Kwid With New Features News2019 Renault Kwid With New Features News

रेनो इंडिया की गाड़ी क्विड ने छोटे कार के मार्केट में जबरदस्त पकड़ बना ली है और अब इस सेगमेंट की सबसे पोपुलर कार बनते जा रही है. रेनो अब अपने गाड़ी में कुछ नए फीचर्स डाल कर उसे बाज़ार में उतार रही है. 2019 रेनो क्विड में कुछ नए फीचर्स हैं जो मुहैया करवाए जायेंगे जैसे एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो.

रेनो ने जो मॉडल क्विड का बाज़ार में लांच किया है वो 799cc और 1-लीटर इंजन में उपलब्ध करवाया गया है. रेनो ने अपनी इस छोटी गाड़ी में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो कार के सिर्फ RXT (O) और क्लिंबर वेरिएंट्स के साथ दिया गया है. रेनो ने इस इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो की कनेक्टिविटी दी है. इन दोनों फीचर्स के अलावा रेनो ने अपनी नयी क्विड में ‘पुश टू टॉक’ बटन दिया है जिससे म्यूज़िक, वीडियोज़, नेविगेशन का स्मार्टफोन के ज़रिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है.

2019 Renault Kwid With New Features News
Image: OverDrive

रेनो ने अपनी नयी गाड़ी में मीडियाNVP डिस्प्ले दिया है जिसपर विडियो प्लेबेक आप्शन से कोई भी युएसबी डिवाइस लगाकर विडियो देखे जा सकते हैं. रेनो क्विड के सभी मॉडल में रियर व्यू कैमरा लगाया है जो साउंड वॉर्निंग और कलर गाइडलाइन्स के साथ आता है. क्विड के सभी वर्शन में ट्रैफिक असिस्ट दिया गया है जो भरी हुई सड़कों पर आसानी से कार चलाने और ढलान में कार को पीछे सरकने से भी बचाता है. आरामदायक सीटिंग अरेंजमेंट के लिए रेनो ने क्विड के क्लिम्बेर वर्शन में पिछली सीट पर आर्मरेस्ट दिया है.

सुरक्षा के हिसाब से भी इसमें सभी बेसिक फीचर्स जैसे ABS के साथ EBD, ड्राइवर साइड एयरबैग, सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट दिए गए हैं. रेनो क्विड छः विकल्पों में आता है जिसमें फेयरी रैड, प्लैनेट ग्रे, मूनलाइट सिल्वर, आइस कूल व्हाइट, ऑटोबैक ब्रोन्ज़ और क्लिंबर के लिए इलैक्ट्रिक ब्ल्यू शामिल है. दिल्ली में रेनॉ क्विड के बेस वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 2.66 लाख रुपए है. यह कीमत 3.82 लाख रुपए तक जाती है जो कार के 799cc इंजन मॉडल की कीमत है.

 

Source: Car And Bike

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here