3 करोड़ की लैंबॉर्गिनी उरुस लेना है तो 9 महीने करना पड़ेगा इंतजार

0
3 Months Waiting Period For Lamborghini Urus
3 Months Waiting Period For Lamborghini Urus

दुनिया की सबसे महंगी गाड़ियों में से एक लैंबॉर्गिनी ने भारत में अपनी पहली एसयूवी उरुस को इसी साल लांच किया था. भारत में भी लैंबॉर्गिनी की ये गाड़ी अच्छे खासे डिमांड में है. खबर है कि भारत के लिए निर्धारित लैंबॉर्गिनी उरुस के पहले लौट की कारें लांच से पहले ही सोल्ड आउट हो गयी थी. लैंबॉर्गिनी उरुस की कीमत है करीब तीन करोड़ रुपये. इतनी कीमत के बावजूद इस एसयूवी की सभी गाड़ियाँ बिक गयी हैं, और अब अगर आपको खरीदनी है ये एसयूवी तो आपको नौ महीने का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है.

3 Months Waiting Period For Lamborghini Urusलैंबॉर्गिनी में कंपनी ने 4.0-लीटर का V8 इंजन लगाया है जिससे ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है. अपनी इस गाड़ी को कंपनी ने MLB प्लेटफार्म पर बनाया है. ये वही प्लेटफार्म है जिसपर दुनिया की तेज़ चलने वाली गाड़ियाँ जैसे बैंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी Q7 जैसी कारें बनी है. उरुस में 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल किया गया टर्बो इंजन है.

लैंबॉर्गिनी उरुस एक तेज़ रफ़्तार से भागने वाली एसयूवी है. इसमें कंपनी ने 5-सीटर बनाया ही. 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से लैस लैंबॉर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है. बेहद लक्जरी सुविधा प्रदान करने वाली इस एसयूवी में सभी फीचर्स दिए गए हैं जो दुनिया की लक्जरी, महंगी और तेज़ भागने वाली गाड़ियों में होती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here