अपडेटेड और दमदार एस्टन मार्टिन वेंटेज आ गयी भारत में – देखें विडियो और फोटो

0

Aston Martin Vantage New Launched In Indiaएस्टन मार्टिन दुनिया भर में अपनी लक्जरी कारों के लिए काफी प्रसिद्ध है. दुनिया की कुछ सबसे महंगी, सबसे तेज़ सुपरकर एस्टन मार्टिन ने बनाये हैं. इस शुक्रवार को ही एस्टन मार्टिन ने भारतीय बाजारों में अपनी सबसे प्रसिद्ध लक्जरी कार में से एक वेंटेज का नया मॉडल पेश कर दिया है. जैसा की अनुमान था, इसकी कीमत आसमान छूने वाली रखी गयी है. कंपनी द्वारा इसकी नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत दो करोड़ 86 लाख रुपए तय की है. कार का यह नया वेरिएंट इलेक्ट्रॉनिक रिएर डिफरेंशियल से लैस है, जो इसके इलेक्ट्रॉलिक कंट्रोल सिस्टम को स्थिरता प्रदान करता है.

जहाँ एक तरफ वेंटेज की कीमत आसमान छू रही है, वहीँ इसके फीचर्स भी काफी जबरदस्त हैं. एस्टन मार्टिन वेंटेज में चार लीटर का ट्वीन टर्बो वी8 इंजन लगा है, जो 510 पीएस की पावर और 685 एनएम टार्क उत्पन्न करने में सक्षम हैं. यह कार महज कुछ सेकेण्ड में गायब हो जाती है, शुन्य से सौ किलोमटर की प्रति घंटे की रफ़्तार प्राप्त करने में इसे महज 3.6 सेकंड का वक़्त लगता है. इसे डीबी 11 मॉडल वाले एल्यूमिनियम प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है और इसके ग्रिल का लेआउट वोल्कन की तरह नजर आता है.

Aston Martin Vantage New Launched In Indiaनैन्सी चेन जो एस्टन मार्टिन दक्षिण एवं दक्षिण एशिया से हेड हैं उन्होंने वेंटेज के लांच के मौके पर कहा, ” सात साल सात मॉडल की हमारी दूसरी शताब्दी योजना के तहत नई वेंटेज बाजार में उतारी गयी है. यह योजना कारगर साबित हुई है.” अपनी गाड़ी के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि हमने डीबी11 मॉडल के साथ अच्छी पहल की, जो कंपनी को मुनाफे में वापस लाने वाली रही है. नई वेंटेज सफलता की कहानी को आगे बढाएगी और कंपनी को नई बुलंदी पर यह पहुंचाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here