बजाज क्यूट लॉन्च, कीमत 2.48 लाख रूपए से शुरू

0

Bajaj Qute Launched, India's First QuadricycleBajaj Qute Launched, India’s First Quadricycle

बजाज ने देश की पहली क्वाड्रिसाइकिल क्यूट लांच कर दी है. ये क्वाड्रिसाइकिल एक ऐसी गाड़ी है जो ऑटो और कार के बीच के अंतर को भरने की कोशिश करेगी.

बजाज ने क्यूट को दो वैरिएंट में उतारा है, एक पेट्रोल और दूसरा सीएनजी विकल्प में इसे लांच किया गया हाउ. पेट्रोल वर्शन की कीमत करीब 2.48 लाख से शुरू है तो वहीँ सीएनजी वर्शन की कीमत 2.78 लाख रुपये से शुरू है.

बजाज के मुताबिक आप इस गाड़ी को पर्सनल तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इसे व्यावसायिक तौर से भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है.

Bajaj Qute Launched, India's First Quadricycle

बजाज क्यूट में 216सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है और इसमें सीएनजी का भी विकल्प रखा गया है. पेट्रोल मोड में बजाज क्यूट लगभग 13.1 पीएस की पावर और 18.9 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है तो वहीँ सीएनजी मोड में इसकी पावर 10.98 पीएस और टॉर्क 16.1 एनएम के आसपास रहती है. इसमें 5-स्पीड मन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है ठीक वैसा ही जैसा मोटरसाइकिल में दिया रहता है. बजाज के मुताबिक पेट्रोल मोड में यह 35 किमी प्रति लीटर और सीएनजी मोड में 45 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज देगी.

बजाज क्यूट देश की पहली क्वाड्रिसाइकिल जो देखने में तो कार के जैसी दिखती है लेकिन इसे थ्री-व्हीलर ऑटो रिक्शा कहना भी गलत नहीं होगा. इसमें एक स्टीयरिंग व्हील और चार पहिये लगे हुए हैं. ड्राईवर के अलावा इसमें चार और लोग बैठ सकते हैं. बजाज क्यूट हरे, नीले, पीले, सफ़ेद लाल और काले रंग में उपलब्ध है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here