BMW 530i M सपोर्ट आ गयी है भारत में, 59.20 लाख रूपए कीमत से शुरू

0

BMW 530i M Sport Launched

BMW इंडिया ने भारत में अपनी नयी लक्जरी गाड़ी 530iM लांच कर दी है. गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत करीब 59.20 लाख रखी गयी है. बीएमडब्लू की ये गाड़ी BS-VI इंजन से लैस है और ये स्पोर्ट एप्लाइन व्हीइट, ब्लैक सफायर, मेडिटेरेनियन ब्ल्यू और ब्ल्यूस्टोन मैटेलिक जैसे कलर्स में उपलब्ध है.

BMW 530iM ने कर के साथ बड़े आकार की किडनी ग्रिल लगाने के साथ ग्लॉस ब्लैक फिनिश वाले पुर्ज़े लगाए हैं जिससे गाड़ी को एक स्पोर्टी लुक मिलता है. इसके सपोर्ट पैकेज में बड़े एयर इंटेक्स, साइड स्कर्ट ट्रिम और मैटेलिक डार्क शोडो वाला डिफ्यूज़र स्टाइल का रियर एप्रॉन दिया गया है. महत्वपूर्ण बात ये है कि BMW की इस गाड़ी का निर्माण भारत में किया जा रहा है.

BMW 530i M Sport Launched

इस गाड़ी में क्रोम टेलपाइप के साथ 18-इंच के हल्के अलॉय व्हील्स दिए हैं. इंटीरियर की बात करें तो इसके डैशबोर्ड पर एक 10.25 इंच का BMW नेविगेशन सिस्टम दिया गया है जिसका टचस्क्रीन डिस्प्ले है. साउंड सिस्टम भी इस गाड़ी में कमाल का दिया गया है. कंपनी ने इसमें 16-स्पीकर्स के साथ 600 वाट का हार्मन कार्डन सराउंड साउंड सिस्टम दिया है. गाड़ी में BMW ऐप्प्स, वायरलेस एप्पल कारप्ले दिया गया है जिसका इस्तेमाल आप ब्लूटूथ और यूएसबी से भी कर सकते हैं.

BMW 530i M Sport Launched

इंजन की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 248bhp पॉवर और 350Nm टार्क जेनरेट करता है. ये गाड़ी 6.2 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. कंपनी ने इसमें 6 एयरबैग्स, ABS के साथ ब्रेक असिस्ट, एक्टिव PDC रियर, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, हिल डीसेंट कंट्रोल, साइड इंपैक्ट प्रोटैक्शन जैसे फीचर्स भी दिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here