BS6 इंजन वाली मर्सडीज़-बैंज़ ई क्लास LWB भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 57.50 लाख

0

bs6-compliant-mercedes-benz-e-class-lwb-launched-in-india

मर्सिडीज बेंज इंडिया ने भारतीय मार्केट में नए BS6 इंजन वाली ईक्लास को लांच कर दिया है. ये एक लम्बे व्हीलबेस वाली गाड़ी है और दिल्ली में इस गाड़ी का एक्सशोरूम कीमत 57.5 लाख से शुरू होकर 62.5 लाख रुपए तक जाती है. मर्सिडीज की ये कार पेट्रोल के साथ ही साथ डीजल मॉडल में उपलब्ध है और दो वैरिएंट में इसे पेश किया गया है जो कि एक्सक्लूसिव और एक्सप्रेशन के नाम से है.

इस गाड़ी में ई 200 पेट्रोल में नया BS6 इंजन लगाया गया है जो 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर एम 264 वाला है और 194 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. और मर्सिडीज के पेट्रोल वैरिएंट वाली इस गाड़ी को महज 8 सेकंड का वक़्त लगता है शून्य से सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने में.

मर्सिडीज की इस बाडी का डीजल इंजन वैरिएंट ई 200 में ओएम 654 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो 197 bhp पावर के साथ 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसे महज 7.3 सेकंड का वक़्त लगता है शून्य से सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने में.

इस गाड़ी का इंटीरियर वर्टिकल स्टिचिंग पैटर्न वाली है और कार का कूल कार्पेट और अपहोल्स्ट्री अर्टिको में फिनिश की गई हैं. इसके डैशबोर्ड पर एक 12.3 इंच का एलॉन्गेट इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले और 13-स्पीकर्स वाला 590 वॉट बर्मेस्टर साउंड सिस्टम लगाया गया है. सभी आधुनिक और एडवांस्ड फीचर्स इसमें मौजूद हैं जैसे इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, फुल एलईडी हैडलैंप्स, एक्टिव पार्किंग असिस्ट, अडाप्टिव ब्रेक लाइट्स और 7 एयरबैग्स के साथ कई अन्य फीचर्स इसमें दिए गए हैं.

IANS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here