बुगाटी ने जिनेवा ऑटो शो में पेश की दुनिया की सबसे महंगी कार, बुगाटी ला वोइचर नोएरे

0

Bugatti La Voiture Noire Launched Geneva 2019Bugatti La Voiture Noire Launched In Geneva 2019 Auto Show

इस साल आयोजित हो रहे जिनेवा ऑटो एक्सपो में एक से एक कार और कांसेप्ट कार मॉडल लांच हो रही हैं. बुगाटी ने भी इस साल के जिनेवा ऑटो एक्सपो में बेहद तेज़ रफ़्तार की अपनी लक्जरी स्पोर्ट्स कार ला वोइचर बुगाटी लांच कर दी है. जैसा की आप जानते हैं कि बुगाटी दुनिया की सबसे महंगी कार है. अब तक बुगाटी की ही बुगाटी शिरॉन दुनिया की सबसे महँगी गाड़ी थी लेकिन बुगाटी के इस नए मॉडल ने बुगाटी शिरॉन को कीमत के मामले में पीछे छोड़ दिया हा. ला वोइचर बुगाटी की कीमत है करीब 12.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 87 करोड़ रुपये. ये कीमत एक्स-शोरूम कीमत है. टैक्स वगैरह लगा कर इस गाड़ी की ऑनरोड कीमत करीब 132 करोड़ रुपये हो जायेगी. ला वोइचर बुगाटी बन गयी है दुनिया की सबसे महंगी गाड़ी.

 

Bugatti La Voiture Noire Launched Geneva 2019अभी फ़िलहाल बुगाटी ने अपनी इस गाड़ी की बस एक यूनिट ही तैयार की है. कंपनी ने अपनी 110वीं वर्षगांठ को सेलिब्रेट करने के लिए ला वोइचर बुगाटी को जिनेवा ऑटो शो में लांच किया है. बुगाटी ला वोइचर के हर हिस्से को हाथ से बनाया गया है और पूरी तरह कार्बन फिनिश से बनी बुगाटी की इस नयी गाड़ी को ग्लास ब्लैक फिनिश दिया गया है.

रफ़्तार के मामले में भी ये कार बुगाटी शिरॉन से कम नहीं है. ला वोइचर बुगाटी में बुगाटी शिरॉन का ही 8.0-लीटर का 16-सिलेंडर इंजन लगा है जो 1479 बीएचपी पॉवर के साथ 1600Nm टार्क जेनेरेट करने की क्षमता रखता है.

Bugatti La Voiture Noire Launched Geneva 2019

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here