हौंडा की इलेक्ट्रिक हैचबैक हुई टेस्टिंग के दौरान स्पॉट

0

Honda Electric Hatchback Spotted For The First Time

Honda Electric Hatchback Spotted For The First Time

इस साल ग्रेटर नॉएडा और फिर फ्रेंकफर्ट ऑटो एक्सपो में हौंडा ने अपनी एक नयी इलेक्ट्रिक कांसेप्ट को पेश किया था जो ई.वी कांसेप्ट पर बनी है. ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि अन्तराष्ट्रीय बाज़ार में हौंडा अपनी इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को 2019 में ला रही है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस गाड़ी को सबसे पहले जापान में लांच किया जाएगा और उसके बाद दुसरे देशों में इसकी एंट्री होगी. अभी हाल ही में हौंडा की इस नयी इलेक्ट्रिक हैचबैक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है.

Honda Electric Hatchback Spotted For The First Timeगौर से देखने पर इसका डिजाईन ऑटो एक्सपो में पेश किये कांसेप्ट मॉडल से बहुत हद तक मिलता जुलता है. हौंडा ने इसमें क्लासिक सर्कुलर हैडलैंप्स दिए गए हैं, जो हूबहू कॉन्सेप्ट से मिलते-जुलते हैं. टेललैम्प्स में थोड़े बदलाव नज़र आते हैं और इसके टेललैम्प्स को भी सर्कुलर रखा गया है. कार के डैशबोर्ड की कोई ख़ास जानकारी नज़र नहीं आई है लेकिन कांसेप्ट के तर्ज पर ही इसमें बड़ी पैनारोमिक स्क्रीन की उम्मीद की जा रही है.

इस कार की बाकी जानकारी अभी तक साझा नहीं की गयी है लेकिन ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि यह सिंगल चार्ज में करीब 200 से 300 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है. हौंडा की ये हैचबैक हुंडई i10 और मारुती स्विफ्ट के डायमेंशन की होगी. भारत में इस गाड़ी को हौंडा कब लांच करेगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन देश में बढ़ते इलेक्ट्रिक गाड़ियों के रुझान को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ये गाड़ी जल्द भारत में लांच हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here