हुंडई ने लांच की अपनी नयी फ्लैगशिप एसयूवी पैलिसेड

0

Hyundai Palisade Revealed At LA Auto Show

Hyundai Palisade Revealed At LA Auto Show

लॉस एंजिल्स में इस साल आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में हौंडा ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी पैलिसेड को लांच कर दिया है. एक लम्बे समय से हुंडई इसके बारे में बातें कर रही थी. अपनी इस नयी एसयूवी को हुंडई ने एक नए प्लेटफार्म पर तैयार किया है और इसे दक्षिण कोरिया स्थित उत्सान प्लांट में तैयार किया जा रहा है.

इसके डिजाईन में हुंडई ने कई बातों का ध्यान रखा है और इसे काफी आकर्षक बनाया गया है. फ्रंट में एक बड़ी कैस्केडिंग ग्रिल दी गयी है और दोनों तरफ पतले हेडलैम्प्स दिए गए हैं जिसके नीचे वर्टिकल डेटाइम रनिंग एलईडी लाइट लगाये गए हैं. हुंडई ने इसमें चौड़े व्हील आर्च के साथ 20 इंच के एलाय व्हील्स दिए हैं. गाड़ी के पिछले साइड में वर्टिकल एलईडी टेललैंप्स, फॉग लैंप्स, फॉक्स स्किड प्लेट और ड्यूल एग्जॉस्ट पाइप दिए गए हैं.

Hyundai Palisade Revealed At LA Auto Showहुंडई की नयी पैलिसेड के सीटों पर नप्पा लेदर का इस्तेमाल हुआ है और इसके डैशबोर्ड को वुडेन फिनिश दिया गया है. डैशबोर्ड पर 10.28इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है जो एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है. हुंडई ने अपनी इस गाड़ी में हारमन का ऑडियो सिस्टम दिया है.

गौर करने पर पैलिसेड का डिजाईन काफी हद तक हुंडई की सेंटा-फे से मिलता है. हुंडई ने अपनी इस गाड़ी में पैसेंजर सुरक्षा के लिए सात एयरबैग दिए हैं. इसके अलावा अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, कोलिशन अवॉइडेंस असिस्ट, स्पीड लिमिट, लैन फोलोविंग असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक चाइल्ड सेफ्टी जैसे फीचर भी इस गाड़ी में दिए गए हैं.

Hyundai Palisade Revealed At LA Auto Showहुंडई की इस एसयूवी में 3.8 लीटर का वी6 पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 292 पीएस की पावर और 355 एनएम का टॉर्क देगा. इसके इंजन में 8-स्पीड आटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है. हुंडई इसमें टू-व्हील ड्राइव और आल-व्हील ड्राइव की सुविधा का भी विकल्प देगी. भारत में हुंडई अपनी इस गाड़ी को कब लांच करेगी इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here