केरलिनो कांसेप्ट पर आधारित हुंडई की आने वाली एसयूवी टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

0

Hyundai QXI Suv Spotted

Hyundai QXI Suv Spotted During Testing-

ऑडी ने दो साल पहले ग्रेटर नॉएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो मेले में अपनी आने वाली नयी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को पेश किया था जिसका कोडनेम QXI है और जो केरलिनो कांसेप्ट पर आधारित है. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी देश में इस SUV को अप्रैल 2019 में लॉन्च करेगी और इसका सीधा मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा से होगा.

हाल ही में हुंडई के इस नयी एसयूवी को टेस्टिंग के वक्त स्पॉट किया गया है. ह्यूंदैई की ये सब-4 मीटर SUV केरलिनो कॉन्सेप्ट पर अधारित है और कार लगभग वैसी ही नजर आ रही है जैसे ऑटो एक्सपो में कांसेप्ट डिजाईन शोकेस किया गया था. वैसे तो ये नयी एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान हुंडई ने केमोफ्लैज स्टीकर्स से ढंका था लेकिन इसकी बनावट कुछ कुछ ह्यूंदैई क्रेटा से भी मिलती नज़र आती है.

Hyundai QXI Suv Spottedकेमोफ्लैज स्टीकर्स के बावजूद भी इसके कई डिटेल्स समझे जा सकते हैं. कार की नई कास्केडिंग ग्रिल,और हैडलैंप्स देखे जा सकते हैं जो साधारण से थोड़ा नीचे लगाए गए हैं, ये अगली ग्रिल के दोनों तरफ लगे हैं. हुंडई ने इसमें स्प्लिट डिजाईन के हेडलैम्प्स दिए हैं जो सांता फे और कोना में दिए गए हैं और इन प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ पतले आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स भी दिए गए हैं.

हुंडई ने अपनी इस नयी एसयूवी में बड़े आकार की सिल्वर रूफ रेल्स दिए हैं और साथ ही साथ स्पोर्टी एलाय व्हील्स भी इसमें दिए गए हैं. हुंडई जल्द ही इस गाड़ी के डिटेल्स साझा कर सकती है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसमें 1.4-लीटर का CRDI डीजल इंजन और 1.2-लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here