हुंडई सैंट्रो आते ही छा गयी मार्केट में – मिल रहा है चार महीने का वेटिंग पीरियड

0

Hyundai Santro 4Months Waiting Period

In Demand – Hyundai Santro 4Months Waiting Period

जैसा की सबने अनुमान लगाया था, हुंडई की सैंट्रो ने आते ही जबरदस्त लोकप्रियता हासिल कर ली है. सैंट्रो को हुंडई ने दोबारा भारतीय मार्केट में लांच किया है और अभी तक एंट्री लेवल सैंटो के लिए कंपनी ने 30,000 से भी ज्यादा बुकिंग हासिल कर ली है. वेटिंग पीरियड भी अच्छी खासी है सैंट्रो की. अगर आप आज हुंडई सैंट्रो बुक करेंगे तो आपको चार महीने बाद डिलीवरी मिलेगी. हालांकि ये वेटिंग पीरियड कार के वैरिएंट और रंग इत्यादी पर भी निर्भर करता है लेकिन इसकी डिमांड मार्केट में बहुत ही अच्छी हो रही है. बढ़ती मांग को देखते हुए हुंडई ने सेल्स टारगेट को भी 10,000 यूनिट प्रतिमाह बढ़ा दिया है.

हुंडई के सीनियर जनरल मेनेजर और मार्केटिंग हेड पुनीत आनंद ने एक इंटरव्यू में कहा, “जहां इस त्योहारों के सीज़न में पूरी इंडस्ट्री का धंधा मंदा दिखाई दिया, वहीं सेंट्रो की बिक्री में ज़ोरदार कामयाबी कंपनी ने दर्ज की है. अब मांग के हिसाब से सप्लाई बनाए रखने के लिए हमपर सेंट्रो के उत्पादन को बड़ाने का दबाव है, ऐसे में कनर और वेरिएंट के हिसाब से कार की 4 महीने की वेटिंग को कम किया जा सकता है. पिछले महीने 8,500 यूनिट के मुकाबले नवंबर में हमारा बिक्र का लक्ष्य 10,000 यूनिट हो गया है जिसकी पूर्ती की हम उम्मीद कर रहे हैं”

Hyundai Santro 4Months Waiting Period हुंडई सैंट्रो की दिल्ली में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत करीब 3.89 लाख रूपए रखी गयी है जो टॉप मॉडल के लिए 5.45 लाख रूपए तक जाती है. सैंट्रो को कंपनी ने बहुत ध्यान देकर बनाया है. इसमें बेहतरीन डिजाईन और खूबसूरती का मेल दिखता है. सैंट्रो पाँच अलग वैरिएंट में उपलब्ध है – डी-लाइट, ऐरा, मैग्ना, स्पोर्ट्ज़ और ऐस्टा.

नयी हुंडई सैंट्रो में 1.1-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया है जो कंपनी की एप्सिलॉन फैमिली से आता है. यह इंजन 68 bhp पावर और 99 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और कंपनी ने इंजन को BS-VI मानकों पर खरा उतरने वाला बनाया है. हुंडई का दावा है कि नयी सैंट्रो 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देगी. हुंडई ने अपनी नयी गाड़ी के डैशबोर्ड को भी खूबसूरत बनाया है और इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है जो ब्ल्यूटूथ और मिररलिंक सपोर्ट करता है और इनबिल्ट नेविगेशन के साथ आता है. हुंडई अपने नयी सैंट्रो में एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो सपोर्ट वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है. इस रेंज की कारों में ऐसे फीचर्स कस्टमर को जरूर आकर्षित करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here