KIA SP Signature – किया ने लांच की अपनी एसपी सिग्नेचर एसयूवी

0

KIA SP Signature Upcoming SUVKIA SP Signature Upcoming SUV

किआ मोटर्स ने पिछले साल दिल्ली ऑटो एक्सपो में ही ये जाहिर कर दिया था कि वो भारत में अपने सभी श्रेणी की कार लेकर आ रही है, और अब किआ मोटर्स भारतीय बाज़ार में कदम रखने के लिए एकदम तैयार है. भारत में किआ मोटर्स की पहली कार हुंडई क्रेटा के तर्ज पर तैयार की गयी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी जिसे किआ मोटर्स एसपी कांसेप्ट पर तैयार करेगी.

अपनी इस गाड़ी को किआ मोटर्स ने 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित भी किया था. किआ ने इसके भारतीय प्रोडक्शन वर्ज़न को एसपी2आई नाम दिया है. कंपनी के मुताबिक वो इस गाड़ी को इसी साल के अंत तक लांच करेगी. अभी हाल ही में सियोल मोटर शो के दौरान किआ ने एसपी सिग्नेचर के रूप में इस एसयूवी के संभवतः प्रोडक्शन वर्ज़न को पेश किया है.

KIA SP Signature Upcoming SUV

देखने में एसपी सिग्नेचर, एसपी कॉन्सेप्ट मॉडल में ज्यादा अंतर नहीं दिख रही है. सपी सिग्नेचर को एसपी कॉन्सेप्ट की तरह ऑरेंज एक्सटीरियर कलर में शोकेस किया गया है. एसपी सिग्नेचर में एसपी कॉन्सेप्ट से अलग, नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील देखने को मिले.

कार देखो वेबसाइट के मुताबिक, किआ मोटर्स ने अब तक एसपी सिग्नेचर के इंटीरियर का खुलासा नहीं किया है और कंपनी ने एसपी कॉन्सेप्ट में ड्यूल टोन केबिन, 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और मॉडर्न मर्सिडीज-बेंज कारों की तरह बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम+इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया था. किया एसपी2आई एसयूवी को भारत में ‘ट्रैलस्टर’ या ‘टस्कर’ नाम दिया जा सकता है। हालांकि अब सवाल ये भी खड़ा हो रहा है कि क्या इसे एसपी सिग्नेचर के नाम से उतारा जाएगा.

इस गाड़ी की अनुमानित कीमत 10 से 16 लाख तक होने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here