शंघाई ऑटो शो में लेक्सस ने अपनी नयी एलएम एमपीवी प्रदर्शित की, देखिये टीजर विडियो

0

Lexus LM MPV At 2019 Shanghai Auto Show

अभी चल रहे शंघाई ऑटो एक्सपो में लेक्सस ने अपनी एलएम एमपीवी से पर्दा उठा दिया है. लेक्सस की ये नयी गाड़ी टोयोटा अल्फार्ड एमपीवी पर आधारित है.

टोयोटा अल्फार्ड से अगर आप तुलना करें इस गाड़ी की तो इसके फ्रंट प्रोफाइल में काफी बदलाव किये गए हैं, लेकिन साइड का डिजाईन अल्फार्ड जैसा ही है. गाड़ी के फ्रंट में एक बड़ी सी क्रोम फिनिश वाली ग्रिल दी गयी है जो वाकई बहुत बड़ी दिखती है, बोनट से शुरू होकर वो ग्रिल नीचले सिरे तक जाती है. इसके टेललैंप के दोनों सिरों को आपस में जोड़ा भी गया है.

Lexus LM MPV At 2019 Shanghai Auto Show

लेक्सस की नयी एलएम दो इंजन वैरिएंट के साथ उपलब्ध आती है, जिसमें एक तो 2.5 लीटर पेट्रोल और हाइब्रिड इंजन है तो दूसरा 3.5 लीटर का पेट्रोल इंजन शामिल है. लेक्सस की ये गाड़ी एक प्रीमियम और लक्जरी एमपीवी है और इसके इंटीरियर से ये बात अच्छे से जाहिर होती है. इस गाड़ी का इंटीरियर एकदम प्रीमियम लुक लिए हुए है. लेक्सस एलएम दो सीटिंग लेआउट के साथ उपलब्ध है, चार और सात सीटिंग लेआउट के साथ ये गाड़ी आती है. गाड़ी में रियर सीट पर भी 26-इंच की डिस्प्ले भी दी गई है, जिसे स्मार्टफोन या टेबलेट से कनेक्ट किया जा सकता है. लेक्सस एलएम में मार्क लेविंसन का 19-स्पीकर साउंड सिस्टम भी लगाया गया है और इसमें डबल-लेयर नॉइज़-रिड्यूसिंग ग्लास का उपयोग किया गया है जिससे बाहरी आवाज़ न सुनाई दे.

Lexus LM MPV At 2019 Shanghai Auto Show

लेक्सस ने ईस गाड़ी को ख़ास तौर पर चीन के मार्केट के हिसाब से बनाया है. लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार चीन के आलावा एशियाई बाज़ार में भी इस गाड़ी को लांच किया जाएगा. भारत में ये गाड़ी कम्प्लीट बिल्ड यूनिट(सीबीयू) के रूप में आएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here