महिंद्रा ने पर्दा उठाया S201 गाड़ी से, XUV300 नाम से आ रही है ये गाड़ी

0
Mahindra S201 Suv Named Xuv300 Launch
Mahindra S201 Suv Named Xuv300 Launch

महिंद्रा ने आखिकार अपने नए एसयूवी से पर्दा उठा दिया है. अपने 4-मीटर एसयूवी को महिंद्रा ने S201 कोडनेम दे रखा था. अब महिंद्रा अपने इस एसयूवी को XUV300 के नाम से लांच करेगी. महिन्द्रा की ये एसयूवी अगले साल फरवरी 2019 तक लांच हो जायेगी. भारत में मारूति विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन और हुंडई क्यूएक्सआई (कोडनेम) से होगा. महिन्द्रा की इस एसयूवी की अनुमानित कीमत है करीब 12 लाख रुपये.

महिंद्रा ने अपनी इस गाड़ी को सैंग्यॉन्ग टिवोली वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया ही. जहाँ टिवोली की लम्बाई 4195 एमएम थी, वही महिंद्रा की XUV500 की लम्बाई 4मीटर के अन्दर ही है. इसमें नयी क्रोम वाली ग्रिल भी महिंद्रा ने लगाया है, और उसके साथ ही साथ डे-टाइम रनिंग लाइट्स भी इसमें दिए गए हैं.

Mahindra S201 Suv Named Xuv300 LaunchXUV300 के दरवाजों, विंडो लाइन और कर्व लाइन में टिवोली की झलक दिखाई देती है. इस एसयूवी में फ्लोटिंग रूफ भी दी गयी है जो टिवोली से मिलता जुलता है. महिंद्रा ने अपनी इस XUV300 में 17 इंच के मशीन फिनिश अलॉय व्हील दिए हैं. पीछे की तरफ पर यहाँ रैपराउंड टेललैंप्स, एलईडी ट्रीटमेंट के साथ दिए गए हैं.

महिंद्रा ने अपनी इस एसयूवी के केबिन को ड्यूल टोन कलर दिया है जिसमें बैज और ब्लैक रंग से केबिन और लेदर अपहोल्स्ट्री दी गई है. इस गाड़ी में ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और 7 एयरबैग गए हैं. इसके अलावा सेफ्टी के नज़र से इसमें ड्यूल एयरबैग, रियर डिस्क ब्रेक, रियर पार्किंग सेंसर, आईएसओफिक्स चाइल्ड एंकर, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर सभी वेरिएंट में दिए गए हैं.

महिंद्रा अपनी इस गाड़ी को पेट्रोल के साथ साथ डीजल इंजन में भी ला रही है. पेट्रोल इंजन में नया 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज इंजन दिया जा सकता है वहीँ डीजल में मराज़ो वाला 1.5 लीटर इंजन भी दिया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here