मारुती लेकर आ रही है स्विफ्ट का स्पोर्टी वर्शन

0

 मारुती स्विफ्ट आर एस होगी लांच - Maruti  Swift Rs India Launch Detailsकुछ समय पहले ही देश के सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी ने ये बात कही थी कि वो स्पोर्टी स्विफ्ट को लांच कर सकती है. अब ख़बरें हैं कि मारुती जल्द बाजारों में स्विफ्ट का ये नया अवतार लांच कर रही है.

इस साल के शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में मारुती ने स्विफ्ट के स्पोर्टी अवतार को लोगों के सामने पेश किया था. ऐसा माना जा रहा है कि मारुती इस गाड़ी को अगले साल मार्च तक बाज़ार में लाएगी. ये स्विफ्ट का नया अवतार स्विफ्ट आर एस होगा. इससे पहले मारुती ने अपनी गाड़ी बलेनो का नया आर एस मॉडल बाज़ार में लांच किया था जिसे सफलता भी मिली थी और अब भी वो बाजारों में बिक रही है.

हाल ही में टाटा ने भी अपनी नयी स्पोर्टी हैचबेक गाड़ी टिएगो जेटीपी को पेश किया था. मारुती स्विफ्ट आर एस उस गाड़ी से बाज़ार में मुकाबला करेगी. ऐसा माना जा रहा है कि नयी स्विफ्ट आर एस टिएगो जेटीपी से महंगी गाड़ी होगी.

 मारुती स्विफ्ट आर एस होगी लांच - Maruti  Swift Rs India Launch Detailsमारुती स्विफ्ट आर एस के डिजाईन ममें नए आकर्षक स्पोर्टी बम्फर, साइड स्कर्ट, रूफ माउंटेड स्पॉयलर का इस्तेमाल किया जायेगा. इन सब के अलावा मारुती इस गाड़ी को और स्पोर्टी बनाने के लिए ग्रफिस डिजाईन का भी इस्तेमाल करेगी. मारुती की इस नयी स्विफ्ट आर एस में 998 सीसी की क्षमता का 3 सिलेंडर युक्त टर्बोचार्ज इंजन मिलेगा जो 101 बीएचपी की पॉवर और 150 एनएम का टॉर्क प्रदान करेगा.

मारुती ने स्विफ्ट आर एस के इंटीरियर को भी थोड़ा बदला है. इसे खास तौर पर तैयार किया गया है जो ब्लैक रंग के थीम पर आधारित है. इसमें स्पोर्टी सीट, एल्यूमीनियम पैडल, आरएस ब्रांडिंग सीट, फ्लोर मैट वगैरह का भी इस्तेमाल किया जाएगा. इन सब के अलावा मारुती स्विफ्ट आर एस में और भी काफी फीचर्स होंगे ऐसा माना जा रहा है. इस गाड़ी में मारुती ने एलाय व्हील्स का भी प्रयोग किया है. कुल मिलाकर ये गाड़ी लोगों को पसंद आनी चाहिए. इसका स्पोर्टी लुक जरूर लोगों को आकर्षित करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here