मर्सिडीज ने लांच की अपनी V-क्लास MPV, कीमत 68 लाख रखी गयी है

0

Mercedes Benz V Class Launched In India

Mercedes Benz V Class Launched In India

मर्सिडीज ने एमपीवी के सेगमेंट में दोबारा एंट्री की है और भारतीय मार्केट में अपनी नयी लक्जरी V-क्लास MPV को लांच आकर दी है. मर्सिडीज ने इस कार के दो वैरिएंट को भारतीय मार्केट में लांच किया है, जो एक्सप्रेशन और एक्सक्लूसिव हैं. मर्सिडीज V-क्लास एक्सप्रेशन की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत है 68 लाख रूपए रखी गयी है वहीँ V-क्लास एक्सक्लूसिव की कीमत करीब 81 लाख रुपये रखी गयी है. ये दोनों मॉडल जिसे भारतीय मार्केट में लांच किया है वो पूरी तरह आयत किये गए मॉडल हैं.

मर्सिडीज ने इस कार नयी V-क्लास में 2.1 लीटर का चार सिलिंडर इंजन दिया है. इसके केबिन को भी कंपनी ने काफी आरामदायक बनाया है और इसमें पीछे बैठे यात्रिओं की सीट आमने सामने होगी. मर्सिडीज ने अपनी इस गाड़ी में 7-सीटर और 8-सीटर का भी विकल्प दिया है. मर्सिडीज ने V-क्लास के लॉन्च से पहले भी MB100 और MB140 साल 1999 में और R-क्लास 2011 में लॉन्च कर चुकी है लेकिन ज्यादा मांग न होने की वजह से मर्सिडीज ने इन्हें बेचना बंद कर दिया था. मर्सिडीज ने अपनी इस गाड़ी में BS-VI मानकों वाला 2.1-लीटर इंजन लगाया गया है जो 161 bhp पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने इसे 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है.

कंपनी के मुताबिक ये गाड़ी 10.9 सेकंड में 0 से 100किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है. मर्सिडीज बेंज के नए V-क्लास के साथ 6-एयरबैग, एक्टिव पार्किंग असिस्ट और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं. मर्सिडीज ने इनमें LED लाइट्स और इंटीग्रेटेड मल्टी-यूनिट डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं. इसमें मर्सिडीज ने अलॉय व्हील्स के साथ रूफ रेल्स, बड़े आकार की पिछली विंडशील्ड और LED टेललैंप्स भी उपलब्ध करवाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here