भारतीय सड़कों पर राज करने आ गयी मर्सिडीज की ये लक्जरी गाड़ी

0

Mercedes C300 Cabriolet Launched In Indiaदुनिया भर बेहतरीन और शानदार लाक्जारी गाड़ियों को बनाने के लिए मर्सिडीज प्रसिद्द है. अभी कुछ दिन पहले ही मर्सिडीज ने भारत में अपनी नई लक्जरी सुपरकार कार को पेश किया है. मर्सिडीज ने अपनी नयी लक्जरी C-Class Cabriolet को इसी हफ्ते लॉन्च कर दिया है.

कार एक्सपर्ट्स का मानना है ये एक बेहद दमदार और काफी शानदार कार है. मर्सिडीज ने इसे BS-VI पेट्रोल इंजन के साथ भारतीय बाजारों में उतारा है. मर्सिडीज ने अपनी इस सुपर लक्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत 65.25 लाख रुपये रखी है.

Mercedes C300 Cabriolet Launched In Indiaमर्सिडीज का ऐसा दावा है कि ये कार काफी तेज़ है. कंपनी के मुताबिक इस टू-डोर कनवर्टिबल नई सी300 कैब्रियोले 6.2 सेकंड्स में 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है.

वैसे अगर मर्सिडीज की इस C 300 Cabriolet के एक्टीरियर में हुए बदलाव की बात की जाए तो इसमें एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स आपको देखने को मिलेंगी.इसके अलावा इसमें दोबारा डिजाइन किया गया फ्रंट बंपर और नए डिजाइन की 17-इंच अलॉय वील्ज दी गई हैं. मर्सिडीज ने अपनी इस कार को तीन रंगों में उपलब्ध कराया है.

Mercedes C300 Cabriolet Launched In Indiaमर्सिडीज की इस नई कार के इंटीरियर और रूफ को अलग-अलग रंगों में चुनने का विकल्प मौजूद है. मर्सिडीज की ये 2018 मॉडल की अपडेटेड कार में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में देखने को मिलता है, जो अब बीएस6 मानक के साथ है. वहीं इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 258hp की पावर और 370Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं. अगर मर्सिडीज के पहले के पहले के मॉडल की तुलना करें तो यह इंजन 13hp ज्यादा पावर जनरेट करता है. मर्सिडीज ने अपनी इस गाड़ी को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

Image Source :Car And Driver

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here