आ गई है बाज़ार में हलचल मचने फोर्ड की नयी पूमा

0

NEW FORD PUMA PREVIEWED

कुछ समय पहले फोर्ड ने ये जानकारी दी थी कि वो अपनी नयी गाड़ी सामने लाने वाली है, तब से ही फोर्ड से उम्मीदें बंधनी शुरू हो गयी थी. अब फोर्ड ने अपनी नयी एसयूवी जो कि एसयूवी प्रेरित कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर फोर्ड पूमा है, उसपर से पर्दा हटा दिया है. फोर्ड ने इस गाड़ी की पहली झलक दिखलाई है. फोर्ड का कहना है कि पूमा एसयूवी इस साल के अंत तक ग्लोबल मार्केट में बिकने के लिए उपलब्ध हो जायेगी.

फोर्ड अपने इस गाड़ी पूमा का असेम्बली क्रेओवा स्थित असेंबली प्लांट में कर रही है. फोर्ड ने 2008 से ही इस प्लांट में निवेश करना शुरू कर दिया है और अब तक इस प्लांट में फोर्ड ने 1.5 बिलियन डॉलर का निवेश किया है.

फोर्ड पूमा की पहले तस्वीर से उसके डिजाईन के बारे में काफी जानकारी सामने आती है. तस्वीर से गाड़ी के एयरोडायनामिक क्षमता के बारे में भी पता चलता है. फोर्ड ने अब तक इस गाड़ी के स्पेसिफिकेशन के बाए में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध करवाई है.

NEW FORD PUMA PREVIEWED

फोर्ड के मुताबिक इस गाड़ी में लगेज स्पेस काफी बेहतर रहेगा, बाकी गाड़ियों के मुकाबले ज्यादा. कंपनी का कहना है कि ग्राहकों से सलाह लेने के बाद कंपनी ने कार के लगेज स्पेस को लचीला बनाया है. फोर्ड पूमा के इस आधुनिक लगेज स्पेस में छोटा फर्नीचर आसानी से फिट हो जाता है, वहीं कंपनी का कहना है कि कार के स्टोरेज कंपार्टमेंट में आसानी से एक गोल्फबैग समा सकता है वो भी खड़ी दिशा में.

फोर्ड की इस गाड़ी में 1.0 लीटर का तीन-सिलेंडर ईकोबूस्ट हाईब्रिड तकनीक वाला इंजन लगा हुआ है जो 153बीएचपी पॉवर जेनरेट करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here