बीएमडब्लू की नयी Z4 भारत में हुई लांच, शुरूआती कीमत है 64.90 लाख रुपये

0

New Generation BMW Z4 Launched In IndiaNew Generation BMW Z4 Launched In India

कुछ दिन पहले ही बीएमडब्लू ने अपनी नयी कनवर्टिबल गाड़ी 2019 BMW Z4 का टीज़र जारी किया था और अब बीएमडब्लू इंडिया ने अपनी नयी BMW Z4 रोडस्टर को लांच कर दिया है. बीएमडब्लू के इस नयी रोडस्टर की शुरूआती कीमत 64.90 लाख रुपये है जो कि M40i मॉडल के लिए 78.90 लाख रुपए तक जाती है. भारतीय मार्केट के लिए इस गाड़ी की बुकिंग शुरू कर दी गयी है.

कंपनी ने इस नयी रोडस्टर के लांच से ही भारतीय मार्केट में Z4 नेमप्लेट की वापसी हुई है जिसे कंपनी ने टोयोटा के साथ मिलकर तैयार किया है. बीएमडब्लू के इस नयी BMW Z4 का इंजन भी नयी टोयोटा सुप्रा से लिया गया है.

New Generation BMW Z4 Launched In India

BMW Z4 के sDrive20i मॉडल में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 194 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी के मुताबिक इस गाड़ी को शून्य से सौ किलोमीटर तक रफ़्तार पकड़ने में महज 6.6 सेकंड का वक़्त लगता है. अपनी इस गाड़ी के इंजन को कंपनी ने 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन से लैस किया है.

New Generation BMW Z4 Launched In India

इसी गाड़ी का एक और वैरिएंट है जिसे कंपनी ने Z4 M40i के नाम से लांच किया है. इस गाड़ी में 3.0-लीटर का ट्विन-टर्बो, इनलाइन 6-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 335 bhp पावर जनरेट करता है और इसे शुन्य से सौ किलोमीटर प्रति घंटा का रफ़्तार पकड़ने में महज 4.6 सेकंड का वक़्त लगता है. इस गाड़ी की टॉपस्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है.

अपनी नयी गाड़ी में बीएमडब्लू ने नयी किडनी ग्रिल दी है जो BMW 8 सीरीज की याद दिलाती है और इस गाड़ी का केबिन भी BMW M-Sport वर्शन से मिलता जुलता दिखता है.

New Generation BMW Z4 Launched In India

कंपनी ने अप्पने इस गाड़ी में थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, टिपिकल सेंट्रल कंसोल और सेंट्रल टनल के साथ सिल्वर फिनिश दिया गया है. कार के डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील को सिल्वर या ब्रश्ड एक्सेंट दिया गया है, इसके साथ ही कंपनी ने कार में पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर पैनल दिया गया है.

अपनी गाड़ी में बीएमडब्लू ने लगभग सभी अत्याधुनिक फीचर्स दिए हैं जैसे की 0.3-इंच का बड़ा मल्टीमीडिया डिस्प्ले,12.3-इंच का डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है, टू-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, 364 वाट हार्मन कार्डन म्यूज़िक सिस्टम, इमरजेंसी ब्रेकिंग, रियर कोलिसन वॉर्निंग, लेन डिपार्चर वॉर्निंग और क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसे फीचर्स इसमें दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here