नए अवतार में आ रही है नयी हुंडई एलांट्रा – अगले साल होगी लांच

0

 New Hyundai  Elantra Launching 2019

Coming Soon: New Hyundai Elantra Launching 2019

हुंडई की सैंट्रो ने आते ही कमाल किया है, और अब हुंडई अपनी एक और नयी गाड़ी लेकर भारतीय मार्केट में आने वाली है. ख़बरें हैं कि हुंडई फिर से अपनी अपडेटेड सेडान एलांट्रा को भारतीय मार्केट में जल्द लांच करेगी. पहले हुंडई की एलांट्रा खूब बिकी भी थी मार्केट में और अब भी ये लोगों की पसंद की गाड़ी है लेकिन हुंडई नयी एलांट्रा कार को 2019 के पहली तिमाही तक भारतीय बाजार में एक नए अवतार में लांच कर सकती है. हुंडई की एलांट्रा को सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है.

हुंडई की ये सेडान एलांट्रा छठी जनरेशन की एलांट्रा होगी. कुछ तस्वीरें जो एलांट्रा की जारी की गयी है उन्हें देख कर ये कहा जा सकता है कि कंपनी ने कार के डिजाइन में बहुत प​रिवर्तन किया है. अपनी नयी डिजाईन में एलांट्रा के फ्रंट और रियर बम्फर, फ्रंट ग्रील, बोनट, हेडलैम्प और टेल लाइट पूरी तरह बदले हुए लग रहे हैं.

 New Hyundai  Elantra Launching 2019तस्वीरों को देखते हुए अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि नयी 2019 हुंडई एलेंट्रा में कास्काडिंग ग्रील, एलईडी हेडलैम्प, सेफ्रेटली टर्न इंडीकेटर, फॉग लैम्प का प्रयोग किया गया है. इस गाड़ी में और क्या क्या फीचर्स होंगे ये थोड़े दिनों में पता चल जाएगा. अभी तक कंपनी की तरफ से आधिकारिक रूप से इस गाड़ी के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करायी गयी है. लेकिन तस्वीरों से थोड़े मॉडिफिकेशन स्पष्ट नज़र आ रहे हैं. गाड़ी के पिछले हिस्से में भी कुछ अपडेट किये गये हैं और नए एलईडी टेल लाइट्स इसमें दिए गए हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक डिजाइन के अलावा कार के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं​ किया गया है. इस कार में भी ठीक उसी इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि मौजूदा मॉडल में इस्तेमाल किया जा रहा है. पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता 4 सिलेंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि कार को 150 बीएचपी की पॉवर और 192 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है. जहाँ तक डीजल वैरिएंट की बात है तो सैंट्रो में 1.6 लीटर की क्षमता के 4 सिलेंडर युक्त डीजल इंजन का प्रयोग किया है जो कार को 126 बीएचपी की पॉवर और 260 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है.

हुंडई ने अपने इस सेडान को मौजूदा मॉडल से  काफी आकर्षक और अच्छा बनाया है. भारतीय मार्केट की बात करें तो बाजार में हुंडई एलेंट्रा के प्रतिद्वंदी के तौर पर टोयोटा कोरोला अल्टिस, स्कोडा आॅक्टेविया और होंडा सीविक सिडान कारें मौजूद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here