लॉस एंजल्स ऑटो शो में जीप ने पेश किया बिलकुल नयी ग्लैडिएटर

0

New Jeep Gladiator Debuts

New Jeep Gladiator Debuts At LA Auto Show

लॉस एंजल्स में आयोजित हुए ऑटो शो में जीप ने अपनी नयी ग्लैडिएटर से पर्दा उठा दिया है. ये नयी एसयूवी जीप की पाँच दरवाज़े वाली है जो जीप रैंगलर के मॉडल पर आधारित है और इसे पारंपरिक बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर बनाया गया है.

जीप ने अपनी इस एसयूवी में दोनों तरह के हार्ड टॉप और सॉफ्ट टॉप उपलब्ध करवाए हैं और इसकी पिकअप की पूरी प्रोफाइल जीप रैंगलर जैसी ही है. एसयूवी के इंटीरियर में एक सात इंच का नया इंफोटेनमेंट सिस्टम उपलब्ध करवाया गया है जो कार के सेंट्रल कंसोल पर डिस्पे करता है. इसमें विकल्प के तौर पर 8.4 इंच का सिस्टम भी उपलब्ध करवाया गया है.

New Jeep Gladiator Debuts
New Jeep Gladiator Debuts

जीप की इस ग्लैडिएटर में 3.6-लीटर का V6 पेंटास्टार पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 281 bhp पावर और 353 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसे 6-स्पीड मन्युअल गियरबॉक्स से लैस कीया गया है. जीप ने इसमें 8-स्पीड आटोमेटिक गियरबॉक्स का भी आप्शन दे रखा है. जीप ने अपनी नयी एसयूवी में 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर डीजल इंजन भी मुहैया कराया है जो 256 bhp पावर और 600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने वाला होगा.

जीप ने अपने दोनों ही वैरिएंट, पेट्रोल और डीजल में आल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया है. इसमें बाकी स्टैण्डर्ड फीचर्स जैसे ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, रियर क्रॉस पाथ डिटेक्शन, फॉर्वर्ड फेसिंग ऑफ-रोड कैमरा, रियर पार्किंग कैमरा, एडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ रोल मिटिगेशन उपलब्ध करवाए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here