2020 तक महिंद्रा करेगी थार को एक नए अवतार में लांच

0
New Mahindra Thar 2020 Launch News
Image: Drivespark

New Mahindra Thar 2020 Launch News In India.

महिंद्रा एंड महिंद्रा बहुत तेज़ी से अपने नए एसयूवी थार पर काम कर रही है. महिंद्रा थार एसयूवी के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल पर काम का रही है. ऐसा माना जा रहा है कि महिंद्रा थार के नए मॉडल को 2020 तक मार्केट में लांच कर देगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक नई थार में कंपनी नए डीजल इंजन के साथ नए चेचिस भी प्रयोग में लाएगी.

महिंद्रा अपनी एसयूवी थार को 2.0 लीटर तक क्षमता वाली दमदार इंजन के साथ लांच करेगी जो गाड़ी को 140बीएचपी की पॉवर और 300 एनएम का टार्क प्रदान करेगा. फ़िलहाल बिक रहे मॉडल में महिंद्रा 2.5 लीटर की क्षमता वाले डीजल इंजन का प्रयोग कर रही है जिसके जगह पर अब नए बीएस 6 नॉर्म वाले 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया जाएगा.

New Mahindra Thar 2020 Launch Newsएक्सपर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा अपनी नयी गाड़ी में जो नया चेचिस प्रयोग करेगी उससे गाड़ी की ड्राइविंग और कम्फर्ट में बड़ा अंतर देखने को मिलेगा. नए थार में सस्पेंशन भी ट्यून किया जाएगा जिससे ड्राईवर को सड़क पर बेहतर ड्राइविंग एक्सपेरिएंस मिल सके. साइज़ के मुताबिक भी नयी थार मौजूदा मॉडल से बड़ी हो सकती है.

महिंद्रा नए थार में बाकी सभी आधुनिक और सेफ्टी फीचर्स भी शामिल कर रही है जो आज के समय बेहद जरूरी हैं. नयी थार में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर जैसे अत्याधुनिक फीचर्स मिलेंगे.

 

Source: Drivespark

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here