टेस्टिंग के दौरान दिखी मारुती सुजुकी आल्टो

0

New Maruti Suzuki Alto Spotted During TestingNew Maruti Suzuki Alto Spotted During Testing

कुछ समय पहले मारुती ने सुरक्षा के लिहाज पर खरे न उतरने पर अपनी कुछ गाड़ियों की बिक्री बंद कर दी थी, अब जल्द ही भारत में नए सुरक्षा नियम लागू किये जाने हैं तो इस वजह से लगभग सभी कार कम्पनियाँ अपनी गाड़ियों को अपडेट कर के बाज़ार में लला रही हैं. मारुती भी इस रेस में है और अब मारुती अपनी आइकोनिक गाड़ी आल्टो का नया वर्शन ला रही है जो आगामी सुरक्षा नियमों पर खरी उतर सके.

ऐसा माना जा रहा है कि मारुती सुजुकी आल्टो का नया वर्शन फ़िलहाल बेचीं जा रही मारुती 800 का ही रिप्लेसमेंट होगा लेकिन फ़िलहाल अभी कुछ भी तस्वीर साफ़ नहीं हुई है. कुछ दिन पहले ही मारुती आल्टो का पिछला हिस्सा टेस्टिंग के वक़्त दिखी थी, जो जो केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंका हुआ था. नयी मारुती आल्टो मारुति फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर आधारित है जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में देखा गया था.

New Maruti Suzuki Alto Spotted During Testingस्पाई फोटो में देखने से कुछ बातें साफ़ होती हैं, जैसे मारुती सुजुकी आल्टो ज्यादा ऊँची नज़र आ रही है और पिछले के हिस्से में हुए बदलाव भी झलक रहे हैं. मारुती ने अपनी नयी आल्टो को हार्टटैक प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो जो इस समय स्विफ्ट, डिज़ायर, इग्निस और नई जनरेशन वैगन-आर जैसी कारों में दिया गया है.

ऐसा माना जा रहा है कि मारुती आल्टो संभवतः एसयूवी के डिजाईन की होगी जो चौकोर केबिन के साथ बेहतर स्टाइल, ग्राउंड क्लीयरेंस और डिजाईन से लैस होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here