मारुती की अर्टीगा होगी 21 नवम्बर को लांच

0

New Maruti Suzuki Ertiga Launching On 21 November

New Maruti Suzuki Ertiga Launching On 21 November

मारूति सुज़ुकी की नयी आने वाली गाड़ी अर्टिगा एमपीवी आज कल काफी चर्चाओं में है. मारुती ने घोषणा की है कि भारत में वो अपनी नयी अर्टीगा को 21 नवंबर 2018 को लॉन्च करेगी. जहाँ तक इसकी कीमत की बात है, तो ये लगभग तय है कि यह मौजूदा मॉडल से महंगी होगी. अभी मार्केट में मिल रही अर्टीगा की कीमत 6.34 लाख रूपए से 10.69 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है. मारुती की इस नयी अर्टिगा को मारूति सुज़ुकी एरीना डीलरशिप के जरिये बेचा जाएगा, जबकि मौजूदा अर्टिगा को नेक्सा आउटलेट पर बेचा जा रहा है.

मारुती की दूसरी जनरेशन अर्टिगा में नया 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन, माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आ रहा है और यही इंजन मारुती की नयी सियाज़ में भी लगा है. सियाज़ में यह इंजन 105 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क देता है. ऐसी उम्मीद लगाईं जा रही है कि नई अर्टिगा में भी यही पावर आउटपुट मिलेंगे.

अर्टीगा के डीज़ल वेरिएंट में मौजूदा मॉडल 1.3 लीटर इंजन मिलेगा. इसकी पावर 90 पीएस और टॉर्क 200 एनएम है. इसके गियरबॉक्स और बाकी फीचर्स के बारे में मारुती ने अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन उम्मीदें लगाईं जा रही है कि इस में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here