निसान ने लांच की अपनी ग्यारहवें जनरेशन की नई निसान सनी

0

New Nissan Sunny 2019 Launched New Nissan Sunny 2019 Launched 

निसान ने नयी सनी सेडान से आख़िरकार पर्दा उठा दिया है. अमेरिका के मार्केट में निसान सनी के इस नए वर्शन को वर्सा के नाम से जाना जाता है. निसान ने करीब दस साल बाद सनी का नए जनरेशन का मॉडल लांच किया है. इससे पहले निसान सनी के दसवीं जनरेशन को कंपनी ने 2010 में लांच किया था.

निसान सनी का ये वर्शन काफी आकर्षक है और इसका डिजाईन अल्टिमा सेडान से प्रेरित लगता है. गाड़ी के आगे की तरफ ब्लैक कलर की वी-मोशन ग्रिल दी गई है और इसे आगे वाले बंपर में पोजिशन किया गया है. वी मोशन ग्रिल के दोनों तरफ कंपनी ने बुमेरंग शेप के एलईडी हैडलैंप, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिए गए हैं.

New Nissan Sunny 2019 Launched 

नयी निसान सनी से जुडी बहुत सी जानकारी फ़िलहाल कंपनी ने साझा नहीं की है और इसकी बहुत ही सिमित जानकारी हमारे पास है. लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि नयी निसान सनी पहले से ज्यादा लम्बी, चौड़ी और पहले से कम ऊँची होगी. नयी सनी में 17-इंच के डूएल एलाय व्हील दिए गए हैं.

निसान सनी का केबिन बहुत हद तक निसान किक्स और माइक्रा से मिलता जुलता है. निसान ने सनी का इंटीरियर में ब्लैक थीम का इस्तेमाल किया है और इसे एक प्रीमियम लुक दिया गया है. किक्स की ही तरह इस में भी एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्लेट बोटम स्टीयरिंग व्हील और सेंट्रल कंसोल के टॉप पर एसी वेंट जैसे फीचर दिए गए हैं.

New Nissan Sunny 2019 Launched 

सुरक्षा के मामले में भी लगभग सभी जरूरी और आधुनिक फीचर्स इस गाड़ी में मौजूद हैं जैसे ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, पैडरेशन डिटेक्शन, रियर ऑटोमैटिक ब्रेकिंग, लैन डिपार्चर वार्निंग और हाई बीम असिस्ट जैसे फीचर इसमें दिए गए हैं. इसके साथ ही ब्लाइंड स्पॉट वार्निंग सिस्टम, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, क्रूज़ कंट्रोल और मल्टीपल एयरबैग जैसे फीचर भी गाड़ी में मिलेंगे.

निसान अपनी नयी अपडेटेड सनी को सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही बाज़ार में उतारेगा. इसमें 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 122 पीएस की पावर और 154 एनएम का टॉर्क देगा. गाड़ी का इंजन 5-स्पीड मन्युअल और सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here