स्कोडा ला रही है नयी ओक्टाविया, अगले साल बिक्री के लिए होगी उपलब्ध

0

New Skoda Octavia To Debut In 2019

New Skoda Octavia To Debut In 2019 

स्कोडा इस साल अपनी नयी जनरेशन के ओक्टाविया से पर्दा उठा देगी. स्कोडा ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है. स्कोडा ओक्टाविया की ये अपडेटेड मॉडल उसकी चौथी जनरेशन की गाड़ी होगी. इसके पहले स्कोडा ने भारतीय बाज़ार में ओक्टाविया के तीसरी जनरेशन के मॉडल को 2013 में पेश किया था. पिछले सात साल से स्कोडा ने ओक्टाविया का कोई भी अपडेटेड मॉडल नहीं लाया था.

स्कोडा की नयी ओक्टाविया में बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं. बाहरी और इंटीरियर दोनों तरफ से इसके मॉडल में बदलाव देखने को मिलेंगे. ऐसी सम्भावना है कि स्कोडा ओक्टाविया की ये मॉडल स्काला से प्रभावित हो सकती है. ओक्टाविया की चौथी जनरेशन मॉडल में स्काला के जैसे ही त्रिअनुलर ट्रायएंगुलर हैडलैंप दिए जायेंगे. कार के टेललैंप भी स्काला जैसे होंगे.

स्कोडा ने पहले ही अपनी गाड़ी स्काला और कामिक के जरिये अपने भविष्य के कार और केबिन डिजाईन को शोकेस किया था, ऐसी उम्मीद है कि नयी ओक्टाविया में भी वैसा ही केबिन, डैशबोर्ड पर फ्लोटिंग सेण्टर कंसोल दिया जा सकता है.

इंजन में भी स्कोडा ओक्टाविया में नया 1.5 लीटर टीएसआई ईवीओ टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा और इसके अलावा इसमें 2.0 लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा. विदेशी बाजारों में स्कोडा ओक्टाविया की बिक्री अगले साल यानी 2020 में शुरू हो जायेगी, तब ही भारत में भी ये गाड़ी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here