पिनिनफेरिना बतिस्ता हाइपरकार हुई जिनेवा ऑटो एक्सपो में लांच

0

Pininfarina Battista Launched At Geneva Auto ShowPininfarina Battista Launched At Geneva Auto Show

भारत की मशहूर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा के स्वामित्व अन्दर आने वाली कंपनी ऑटोमोबिली पिनिनफेरिना ने जिनेवा मोटर शो 2019 के दौरान अपनी नयी इलेक्ट्रिक कार बतिस्ता पेश की है. इस गाड़ी का नाम ‘बतिस्ता पिनिनफेरिना’ के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने साल 1930 में कारोजारिया फिनिनफेरिना की स्थापना की थी. इस कार को लांच कर के कंपनी ने हर किसी को चौंका दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बतिस्ता एक स्टैंडअलोन कार निर्माता के रूप में पिनिनफेरिना की पहली कार बताई जा रही है.

Pininfarina Battista Launched At Geneva Auto Showइस गाड़ी के साथ सबसे ख़ास बात यह है कि पिनिनफेरिना बतिस्ता की केवल 150 यूनिट्स ही तैयार की जाएंगी. इसमें 50 को यूरोप, 50 को नॉर्थ अमेरिका और आखिरी 50 को मिडिल ईस्ट और एशिया में उपलब्ध कराया जाएगा. ऐसा दावा किया जा रहा है कि ये फार्मूला वन कार से भी ज्यादा तेज है. इसमें चार इलेक्ट्रिक मोटर्स लगे हुए हैं, ये हर व्हील के लिए एक ही है. ये कुल मिलाकर 1,873bhp का पावर और 2,300Nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं. कंपनी के मुताबिक ये महज 2 सेकण्ड में 100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ सकने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 350 किलोमीटर प्रति घंटे की है.

बतिस्ता एक पूरी तरह इलेक्ट्रिक सुपरकार है जो कि एक फ्यूचर कार भी है. कार को 2020 तक आधिकारिक रूप से लांच किया जा सकता है. आनंद महिंद्रा ने कुछ दिनों पहले इस गाड़ी की जानकारी ट्विटर पर दी थी.

Pininfarina Battista Launched At Geneva Auto Show

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here