बेहद आधुनिक डिजाईन की पोलस्टार 2 इलेक्ट्रिक हुई जिनेवा ऑटो शो में लांच

0

Polestar 2 Sedan Showcased At Geneva 2019Polestar 2 Sedan Showcased At Geneva 2019

इलेक्ट्रिक गाड़ियों के निर्माता कंपनी पोलस्टार ने जिनेवा में चल रहे ऑटो शो के दौरान अपनी नयी इलेक्ट्रिक गाड़ी पोलस्टार 2 से पर्दा अब उठा दिया है. पिछले साल पोलस्टार ने एक प्लग इन हाइब्रिड कार प्रदर्शित की थी और अब उसी का नया वर्शन पोलस्टार 2 लेकर कंपनी आ गयी है. यए गाड़ी एक 5-सीटर फ़ास्टबेक कार है जिसका मुकाबला सीधे टेस्ला की मॉडल 3 कार से होने की उम्मीद है.

Polestar 2 Sedan Showcased At Geneva 2019

पोलस्टार दरअसल वॉल्वो की ही एक सब्सिडियरी कंपनी है जो इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर गाड़ियाँ बनती है. नयी पोलस्टार 2 को वॉल्वो के ही 40.2 कांसेप्ट पर तैयार किया गया है. गाड़ी के अगले हिस्से में वर्टिकल स्लेट ग्रिल और एलईडी हेडलैम्प दिए गए हैं और रियर में सी-आकार की एलईडी टेललैंप दी गई है. पोलस्टार 2 में 20 इंच के एलाय व्हील भी दिए गए हैं.

कार के केबिन को भी ख़ूबसूरती से बनाया गया है. नयी पोलस्टार 2 में आपको 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेंगे जिसके मध्य में पोलस्टार का लोगो दिखता है. बहुत कुछ इसके इंटीरियर का वॉल्वो की गाड़ी जैसा ही दिखता है. कंपनी के मुताबिक इस गाड़ी के इंटीरियर में उन्होंने लेदर का इस्तेमाल नहीं किया है. पोलस्टार 2 में 11-इंच का फ्रीस्टैंड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है.

Polestar 2 Sedan Showcased At Geneva 2019

इस नयी इलेक्ट्रिक गाड़ी में दोनों एक्सल पर एक-एक इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जिसे 76 किलोवाट-ऑवर की बैटरी पावर देती है. दोनों मोटर एक साथ 408 पीएस की पावर और 660 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. कंपनी का दावा है कि ये गाड़ी 5 सेकंड में शुन्य से 100किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पर दौड़ने में सक्षम है.

भारतीय मार्केट में ये गाड़ी फ़िलहाल कब आएगी इसके बारे में कोई बयान नहीं दिया गया है लेकिन अभी इसे कुछ चुनिन्दा देशों में लांच किया जाएगा. जैसे जैसे भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ आ रही हैं, ये कहा जा सकता है ये गाड़ी भी जल्द ही आएगी भारतीय बाज़ार में.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here