2018 की नयी अपडेटेड पोर्श कायेन भारत में लांच

0

porsche-cayene-launched-in-india

देश में चल रहे त्योहारों के मौसम का फायदा उठाने के लिए लक्जरी सुपरकार कंपनी पोर्श ने भी अपनी नयी गाड़ी 2018 पोर्श कायेन को लांच कर दिया है. पॉर्श ने कायेन फेसलिफ्ट के रेगुलर मॉडल की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.19 करोड़ रुपए रखी है. और कायेन के ई-हाईब्रिड वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 1.58 करोड़ रुपए, वहीँ एसयूवी के टॉप मॉडल कायेन टर्बो की एक्सशोरूम कीमत 1.92 करोड़ रुपए रखी है. पोर्श ने अपनी कायेन टर्बो की बुकिंग सितम्बर से ही शुरू कर दी है, और इसी साल से ही इस एसयूवी के पहले बैच की डिलीवरी शुरू भी हो जायेगी.

कायेन में पोर्श ने हाइब्रिड इंजन लगाया है और इसे नए और बेहतर प्लेटफार्म पर पोर्श ने तैयार किया है. नए पोर्श के बाहरी लुक की बात करें तो कुछ कॉस्मेटिक बदलाव पोर्श ने किये हैं जो इसे आकर्षक बनाते हैं. नई पॉर्श कायेन को लुक्स में बेहतर बनाने के साथ एलईडी बीम हैडलाइट्स दी हैं जो पॉर्श डायनामिक लाइट सिस्टम से लैस है.

porsche-cayene-launched-in-indiaपोर्श ने 2018 कायेन टर्बो में इंजन के कुछ विकल्प दिए हैं जिनमें SUV के साथ दिए जाने वाले V6 और V8 इंजन शामिल हैं. कायेन के स्टैंडर्ड वर्ज़न के साथ 3.0-लीटर का सिंगल-टर्बो V6 इंजन उपलब्ध कराया गया है जो 335 bhp पावर और 450 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. पॉर्श कायेन एस के साथ 2.9-लीटर का ट्विन-टर्बो V6 इंजन दिया गया है जो 433 bhp पावर और 550 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. 2018 पॉर्श कायेन में 4.0-लीटर का बाय-टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो काफी दमदार है और 542 bhp पावर के साथ 770 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है, वहीं SUV की टॉप स्पीड 286 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here