Porsche Cayenne Coup Revealed – पोर्श ने अपडेटेड क्यान कूपे से उठाया पर्दा

0

Porsche Cayenne Coup RevealedPorsche Cayenne Coup Revealed

पोर्श की क्यान उसकी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है, अब पोर्श ने क्यान के नए वर्शन से पर्दा उठा दिया है. इसे क्यान कूपे के नाम से पोर्श मार्केट में उतार रही है. पोर्श क्यान कूपे एक परफॉरमेंस कार होगी और दो वैरिएंट क्यान कूपे रेगुलर और टर्बो साफिक्स में उपलब्ध होगी.

क्यान कूपे का डिजाईन बाकी पोर्श क्यान से काफी जुदा है. कार के रियर में झुकती हुई रूफ लाइन के कारण कार का ए पिलर सीधा होने के बजाए हल्का टेढ़ा हो नज़र आता है. इसमें 2.16 स्कवायर मीटर का बड़ा पैनारोमिक फिक्स ग्लास रूफ भी दिया गया है जो सभी वैरिएंट में आएगा. पोर्श के क्यान को सपोर्ट डिजाईन पैकेज के अंतर्गत तैयार किया है.

Porsche Cayenne Coup Revealed

क्यान के रियर में बुक लीड पर दो स्पोइलेर दिए गए हैं और इन दोनों स्पोइलेर को बढाया भी जा सकता है. गाड़ी की स्पीड अगर तेज़ होगी तो ये स्पोइलेर हवा को अच्छी तरह काटने का काम करेंगे.

पोर्श की नयी अपडेटेड क्यान कूपे एक 4-सीटर कार है और इसके सीटों को आठ अलग तरीके से इलेक्ट्रिकली एडजस्ट किया जा सकता है. गाड़ी के सीटों पर इंटीग्रेटेड हैडरेस्ट का फीचर भी दिया गया है.

क्यान कूपे की सिटिंग 30 मिलीमीटर नीचे है जिसकी वजह से रूफ की ऊंचाई में भी काफी गिरावट हुई है. क्यान कूपे के रेगुलर वेरिएंट में 625 लीटर का अच्छा खासा बूट स्पेस मिलता है और पीछे की सीटों को फोल्ड करने पर बूट स्पेस 1540 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है.

Porsche Cayenne Coup Revealed

पोर्श ने अपनी गाड़ी में स्टैण्डर्ड मॉडल वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है और सेंट्रल कंसोल पर डिजिटल एनालॉग यूनिट, वर्चुअल कॉकपिट फीचर, लेटेस्ट कनेक्टिविटी के साथ 12 इंच एचडी टचस्क्रीन भी दिए गए हैं. इसके साथ ही साथ पोर्श क्यान कूपे में स्पीड सेंसिटिव पावर स्टीयिरिंग ,एक्टिव सस्पेंशन और स्पोर्ट्स क्रोनो पैकेज जैसे दूसरे फीचर भी कार में दिए गए हैं.

पोर्श ने अपनी इस गाड़ी की बुकिंग यूरोप में शुरू कर दी है, और इसकी पहली डिलीवरी मई 2019 से होने लगेगी. भारत में ये गाड़ी कब लौन्न्च होगी इसकी कोई आधिकारिक जानकारी अभी नहीं दी गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here