लैंड रोवर ने भारत में शुरू की रेन्ज रोवर वेलार की असेंबली, शुरुआती कीमत ₹ 72.47 लाख

0

Range Rover Velar Production Starts in IndiaRange Rover Velar Booking Starts in India

भारत में लौंड रोवर ने अपनी गाड़ी रेंज रोवर वेलार का प्रोडक्शन मॉडल पेश कर दिया है. इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गयी है, और इस एसयूवी की डिलीवरी अगले महीने यानी मई 2019 से शुरू कर दी जायेगी. रेंज रोवर वेलार पूरी तरह देशी प्रोडक्शन वाली गाड़ी है जिसका असेंबली भारत में किया गया है और इसकी एक्सशोरूम कीमत है 72.47 लाख रुपये.

रेंज रोवर वेलार पेट्रोल के साथ साथ डीजल इंजन में भी उपलब्ध है. जैगुआर लैंडरोवर के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित शुरू ने कार एंड बाइक वेबसाइट से बात के दौरान बताया, “हम अपने वाहनों में ब्रिटिश डिज़ाइन और लग्ज़री को कम से कम कीमत पर उपलब्ध कराना चाहते हैं और इंडिया-मेड वेलार लोगों को ज़्यादा आकर्षित करेगी. यह ग्राहकों और भारतीय बाज़ार से किए हमारे वादे की ओर अगला कदम है.”

Range Rover Velar Production Starts in India

भारत में प्रोडक्शन की गयी रेंज रोवर वेलार एसयूवी आर-डायनामिक एस मॉडल में उपलब्ध कराई गई है जिसमें कंपनी ने टच प्रो डुओ, एक्टिविटी की, वाय-फाय और प्रो सर्विस, मेरिडियन साउंड सिस्टम, 4 ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, प्रिमियम लैदर इंटीरियर, 50.8 सेमी के व्हील्स के साथ फुल-साइज़ स्पेयर व्हील, आर-डायनामिक एक्सटीरियर पैक, अडेप्टिव डायनामिक्स, प्रिमियम एलईडी हैडलाइट्स के साथ सिग्नेचर एलईडी डीआरएल और पार्क असिस्ट जैसे कई सारे फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं.

इस एसयूवी में 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है. 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 247 bhp पावर और 365 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं वेलार में लगा डीजल इंजन 2.0-लीटर इंजन है जो 177 bhp पावर और 430 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here