रोल्स रॉयस की पहली एसयूवी कलिनन भारत में हुई लांच, कीमत है ₹ 6.95 करोड़

0
Rolls Royce Cullinan Launched In India
Rolls Royce Cullinan Launched In India

लक्जरी कार बनाने वाली ब्रिटिश कार कंपनी रोल्स रॉयस ने भारत में आधिकारिक रूप से अपनी पहली एसयूवी, एक आल टेरेन गाड़ी कलिनन को भारत में लांच कर दिया है. भारत में कलिनन की एक्सशोरूम कीमत 6.95 करोड़ रूपए रखी गयी है. रोल्स रॉयस की ये लक्जरी एसयूवी को ऑफ लग्ज़री नामक एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है.

रोल्स रॉयस का कहना है कि उसने इस एसयूवी को दुनिया की सबसे जटिल सड़कों और कई मौसमों में टेस्ट किया है. कंपनी के मुताबिक रोल्स रॉयस ऑफ-रोडिंग के लिए बनाई गई है और इस एसयूवी के साथ मल्टी-टेरेन परफॉर्मेंस दिया गया है जो इस सैगमेंट में इसे एक शान की सवारी बनाते हैं.

Rolls Royce Cullinan Launched In India - rolls royce cullinan interior photos
Rolls Royce Cullinan Launched In India and Priced at 6.95Cr.

स्टाइल और लक्जरी के मामले में रोल्स रॉयस की गाड़ियाँ बेहतरीन होती हैं. कलिनन को भी कंपनी ने एक बेहतरीन लुक और शानदार स्टाइल दिया है. इसके आगे के हिस्से में एक आइकोनिक ग्रिल रोल्स रॉयस के लोगो के साथ लगाई गई है. इसमें एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं. कार में कंपनी के सिग्नेचर सूसाइड डोर्स के साथ बड़े डुअल टोन 22-इंच अलॉय व्हील्स दिए हैं जो क्रोम वर्क से फिनिश किए गए हैं.

रोल्स रॉयस में अपनी पहली एसयूवी को काफी शानदार फीचर्स दिए हैं. इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्य्स्टेल लगाया गया है और पीछे बैठ रहे यात्रिओं के लिए भी बारह इंच का टचस्क्रीन सिस्टम लगाया गया है जो डिजिटल टीवी, ब्लूरे प्लेयर और नए जनरेशन के 18 स्पीकर्स के साथ आते हैं.

रोल्स रॉयस ने अपनी इस गाड़ी में और भी फीचर्स दिए हैं जैसे मसाज देने वाली पावर सीट्स, कनेक्टिविटी और नेविगेशन, नाइट विज़न फंक्शन, पेडिस्ट्रियल और वाइल्डलाइफ अलर्ट, अलर्टनेस असिस्टेंस, पैनोरमिक व्यू के साथ 4 कैमरा, एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल, वायफाय हॉटस्पॉट और हेडअप डिस्प्ले जैसे सुविधा इसमें उपलब्ध कराये गए हैं.

Rolls Royce Cullinan Launched In Indiaकलिनन में कंपनी ने 6.75-लीटर का V12 इंजन लगाया है जो 563 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. रोल्सरॉयस ने अपनी इस एसयूवी में आल-व्हील ड्राइव की सुविधा भी दी है जिससे ये एक बेहतरीन ऑफ रोडिंग गाड़ी बनती है.

Images: Autocar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here