टाटा के प्लांट से बाहर आई पहली हैरियर – जानिये क्या है ख़ास बातें

0

Tata Harrier Production Begins and First Unit Out. Booking Price is 30000टाटा अपनी नयी एसयूवी हैरियर को लेकर तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. अपनी इस शानदार एसयूवी को लांच करने की पूरी तैयारी टाटा ने कर ली है. अगले साल के पहले तिमाही में टाटा हैरियर बार में लांच हो जाएगा. टाटा मोटर्स अपनी इस गाड़ी का प्रोडक्शन पुणे स्थित अपने प्लांट में कर रही है. टाटा मोटर्स ने हैरियर के पहले यूनिट को तैयार कर के प्लांट से बाहर निकाला है.

टाटा हैरियर की बुकिंग शुरू भी हो चुकी है. इसके बुकिंग के लिए आपको 30,000 रूपए टोकन के तौर पर जमा करना होगा. टाटा हैरियर के प्लांट से बाहर आते ही इसके नए लुक से भी पूरी तरह पर्दा उठ गया है. वैसे तो टेस्टिंग के दौरान और कांसेप्ट डिजाईन के दौरान इसको पहले भी कई बार देखा जा चूका है लेकिन प्रोडक्शन मॉडल पहली बार सामने आया है.

Tata Harrier Production Begins and First Unit Out. Booking Price is 30000
Tata Harrier Production Begins and First Unit Out. Booking Price is 30000

टाटा ने अपनी नई हैरियर में शानदार एलईडी डीआरएल, ट्रॉई एरो पैटर्न बम्फर, आकर्षक हेडलाईट, फॉग लैम्प, ब्लैक क्लैडिंग और स्कीड प्लेट्र्स का खूब अच्छे से इस्तेमाल किया है. जाहिर तौर पर ये सब इस एसयूवी को एक प्रीमियम लुक देते हैं. हैरियर 5 सीटर आप्शन के साथ भारतीय बाजार में पेश की जायेगी. इस एसयूवी के साइड में टाटा ने फ्लेयर्ड व्हील आर्क, विंडो लाइन पर क्रोम की गार्निशिंग, एसयूवी की पूरी बॉडी पर ब्लैक क्लैडिंग और स्लोपिंग रूफ लाइन का प्रयोग किया है. गाड़ी के पिछले हिस्से में टाटा ने स्लीक एलईडी टेल लाईट क्लस्टर, ब्लैक स्ट्रीप, रूफ माउंटेड स्पॉयलर, शॉर्क फिन एंटिना और स्कीड प्लेट का इस्तेमाल किया है.

इसके इंटीरियर को भी टाटा ने बहुत ही प्रीमियम बनाया है. बेहद आधुनिक फीचर्स के साथ इंटीरियर आता है जिसमें आकर्षक ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम और लैदर अपहोल्सटरी वाली लग्जरी मौजूद हैं. इसके अलावा रियर एसी वेंट्स, सराउंड सिस्टम, ड्यूअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर इत्यादि जैसे फीचर्स भी हैरियर में दिए गए हैं.

टाटा हैरियर बेहद आकर्षक और दमदार लग रही है. लेकिन अब ये अगले साल ही पता चलेगा कि ये गाड़ी अपनी मार्केट में जगह बना पाती है या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here