टाटा टिआगो की NRG वेरिएंट ₹ 5.5 लाख कीमत पर हुई लॉन्च

0

Tata tiago  NRG Variant launched in Indiaटाटा मोटर्स ने टाटा टिआगो का एनआरजी वैरिएंट लांच किया है. टाटा ने अपनी इस गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत 5.5लाख रुपये रखी है. टाटा ने अपनी इस गाड़ी में काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव किये हैं. भारत में टाटा की इस कार का सीधा मुकाबला मारुति सुज़ुकी सेलेरियो से होने वाला है. टाटा टिआगो NRG वेरिएंट स्टैंडर्ड मॉडल से आकार में बड़ी है और कंपनी ने इसके ग्राउंड क्लियरेंस को बढ़ा कर 180mm कर दिया है.

टाटा टिआगो का ये मॉडल एक स्पोर्टी लुक लिए हुए आया है. टाटा ने अपने इस कार को कोयंबटूर की कंपनी जयेम ऑटोमोटिव के साथ मिलकर डेवेलप किया है. टाटा टिआगो NRG को ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा के स्टॉल पर पहली बार देखा गया था. इसके साथ ही टाटा टिगोर NRG भी दिखी थी जिसका डेवेलपमेंट भी किया जा रहा है.

टिआगो के इस मॉडल में एक स्पोर्टी बंपर लगाया गया है और क फिनिश वाला बड़ा सेंट्रल एयरडैम के साथ गोल फॉगलैंप्स लगाए गए हैं. टिआगो के हेडलैम्प्स पर भी ब्लैक फिनिश दिया गया है. कार में हुए तकनीकी बदलावों में बदले हुए सस्पेंशन लगा गए हैं जो लोअर स्प्रिंग वाले हैं. स्टैंडर्ड टिओगो की तर्ज़ पर इसमें भी अगले व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और पिछले व्हील्स में ड्रम ब्रेक्स लगाए गए हैं.

टिआगो NRG में पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प मौजूद है. इसमें 1.2 लीटर का तीन-सिलेंडर रेवेट्रॉन इंजन लगाया गया है जो 84 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कार का डीजल इंजन 1.05-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला है जो 69 bhp पावर के साथ 140 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने कर क्षमता रखता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here