Rezvani Tank है दुनिया की सबसे मजबूत कार में से एक

0

rezvani_tankRezvani नाम की ये कार जिसे हाल ही में कैलिफ़ोर्निया के एक ऑटोमोबाइल कंपनी ने लांच किया है, वो दुनिया की सबसे मजबूत गाड़ी में से एक है जिसपर बम या बन्दूक का असर बिलकुल नहीं होगा. ये कार पूरे तरह से बुलेट प्रूफ है जिसे B7 लेवल की सुरक्षा प्रदान की गयी है. इस कार में 6.4 लीटर का V8 इंजन लगाया गया है जो 708 हार्स पावर की ताकत जनरेट करता है. इसकी कीमत भी करीब 2.02 करोड़ रूपए रखी गयी है.

इस गाड़ी में काफी सारे फीचर्स और हमलों से बचाव के उपाए जोड़े गए हैं. इसके रेडियेटर, बैटरी और फ्यूल टैंक की बचाव करने के उद्देश्य से इसे KEVLAR में लपेटा गया है. गाड़ी में अत्याधुनिक तकनीक लगी हुई है. इसमें एक ऐसा माइक्रोफोन लगाया गया है जिसकी मदद से ड्राईवर बाहर के खतरों को पहले ही भांप सकता है. घुप अँधेरे में भी इस गाड़ी में दिक्कत न हो इसके लिए इसमें पॉवरफुल ब्लिन्डिंग लाइट्स लगाये गए हैं.

Rezvani में आल व्हील ड्राइव का आप्शन दिया गया है.इसके साथ ही बड़े व्हीलबेस और ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है, जो ऑफरोड ड्राइव आसानी से की जा सकती है. इस कार में डेड बोल्ट मैगनेट लगे हैं ,साथ ही दरवाज़ों में सुरक्षा के लिए इलेक्ट्रिक हैंडल दिए गए हैं. मिलेट्री टैंक की तरह दिखने वाली इस शक्तिशाली कार का केबिन भी बिलकुल टैंक की तरह ही बनाया गया है. इस गाड़ी से जुड़े सभी डिटेल्स जल्द ही सामने आयेंगे. फ़िलहाल देखिये इस गाड़ी की कुछ तस्वीरे:

rezvani_tank_doors_image rezvani_tank_interior_leather rezvani_tank_rear_door_picture rezvani+tank+rear2

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here